Google Mera Naam Kya Hai | OK GOogle मेरा नाम क्या है गूगल कैसे आपका नाम बताता है – 2022

Google Mera Naam Kya Hai: नमस्कार दोस्तों apka हमारे Blog पर स्वागत है यदि आप google से जानना चाहते है गूगल मेरा नाम kya है या फिर Ok Google Mera Naam Kya Hai इस tareh के सवाल पूछते है तो आज apko मेरे इस post से यह सब जानकारी milne वाली है जिसके माध्यम से आप गूगल assistant की मदद से बड़ी ही आसानी से bol कर जान पाएंगे।

Lekin आज आपको पूरी tareh से अगर सही जानकारी नहीं तो apka सही से मेरा नाम क्या है? बता नहीं payga।  इसलिए आज आपको इस पोस्ट में पूरी tareh से सभी तरह की जानकारी btane जा रहा हु।

Duniya bhar में सबसे ज्यादा upyog किया जाने वाला Search enegine है और यदि आप नहीं जानते Google Kya Hai ? तब आप यह भी जानकारी हमारे blog के माध्यम से लेते है और गूगल का ही product google assistant की मदद से rojana बहुत ज्यादा सर्च होते है परन्तु google assistant की मदद से बहुत सारे ऐसे sawal है जो बिना किसी मतलब के होते है और इसी के साथ manoranjan भी करते ह

यदि apko भी यह सोचने में आता आखिर गूगल आपका नाम kaise बता देता है तो इसका जवाब यह है की google आज के समय में बहुत ज्यादा samjahdar हो गया है और वह आप जो फ़ोन का upyog का करते है वह भी गूगल का ही है ab ऐसे में यदि आप सभी प्रोडक्ट का upyog करते है तब आप गूगल को सभी janakri दे देते है। अब ऐसे में यदि आप समझ ही गए होंगे की aakhir गूगल आपके सभी sawalo का जवाब कैसे दे पाता है।

और इसी के sath स्वयं से सम्बंधित सवाल puchte है जैसे की Naam Ka Matlab और google मेरा नाम क्या है? (Google Mera Naam Kya Hai) या फिर google तुम कौन हो? या फिर गूगल में अभी कहा हु? (Google Main Abhi Kaha Hu) तो आप यह सभी sawal कैसे जानेंगे और गूगल असिस्टेंट apko किस तरह से जवाब देता है वह भी बताऊंगा।

यदि हम Google की baat करे तो रोजाना Google में बहुत ज्यादा search किआ जाता है परन्तु गूगल apke हर सवाल का जवाब बड़ी ही आसानी से keval एक सेकंड के समय में दे देता है।  और yadi आप Google App  से या फिर Google Assistant की मदद से अपने बारे में puchte है तो वह भी Google आपको बड़ी ही aasani से बता देता है क्युकी गूगल के पास आपका bahut सारा डाटा पहले से ही mojud होता है।

जैसे की आप Google में सर्च करते है आने वाले कल का mosam कैसा रहेगा,गूगल मेरी शादी कब होगी? ,Google मेरा जन्मदिन कब है? ,Google तुम कैसी हो? इत्यादि इन सब के उत्तर भी आपको google बड़ी ही आसानी से दे देता है क्युकी google अपने सर्वर पर सभी Data को store कर के रखता है। बाकि आप इस पुरे post को हमारे दिए Audio को Play कर के सुन sakte है।

Table of Contents

Ok Google Mera Naam Kya Hai – गूगल मेरा नाम क्या है?

Jaisa की आप जानते ही है गूगल के आने के बाद बहुत सारे काम हम internet की मदद से और गूगल की madad से करते ही है उसमे जब बात आती है Google Assistant की तो Google का यह bahut ही अच्छा फीचर है जिसके madhiyam से आप अपने डेली रूटीन को बड़ी ही aasani से manage कर सकते है।

और yadi आप नहीं जानते है की Google को अपना नाम कैसे btate है तब आपको मेरे इस पोस्ट के माध्यम से ही यह btane जा रहा हु आखिर Google को आप kis तरह से अपना naam बताएगे।

गूगल बहुत ही smart search engine है और उसी के साथ साथ google अपने बहुत सारे product को भी लाया है जिसे बहुत सारे व्यक्ति रोजाना upyog करते है। और अगर में खुद अपनी बात करू तो google के product जैसे की Google Docs,Google Keep इन सब product को उपयोग करता हु।

रुको रुको… मैं यहाँ एक और jod देता हूँ। अब आप अपने naam से अपनी umer की गणना भी कर sakte हैं। हाँ यह कैलकुलेटर-online द्वारा मुफ्त Age Calculator के प्रस्ताव के कारण possible है। तो नाम और उम्र, एक तीर से दो निशाने। बहुत acha लगता है!  

यदि aap एक Android Smartphone User है तब ही आप ok google मेरा नाम क्या है बोल कर अपना नाम Google Assistant के माध्यम से bulwa पाएंगे। तो चलिए अब हम जल्दी से jan लेते है आखिर Google को आप अपना naam किस तरह से Set करके बोल सकते है। Uske लिए आपको मेरे बताये हुए सभी steps को सही से Follow करना होगा तभी आप सही से apna नाम और अपने बारे में गूगल से puch सकते है।

Google App के बारे में जानकारी – App Features

App NameGoogle AppApp Rating4.3App Size79 MBApp Downloads10 B+

Google को apna नाम kaise बताये और कैसे पूछे ?

यह मैंने jitni भी steps बताई है वह सभी स्टेप्स को करने के बाद aapko बोलना है Ok Google Mera Naam Kya Hai और Ok Google What Is My Name. तब आपको Google apna नाम बोल कर बता देगा।

1. सबसे pehle अपने Google App में जाना है

यदि आप के phone में Google App नहीं है तो आप Playstore से download कर सकते है। Playstore में आपको Google Type करना है तब apke सामने यह App आजाएगा।

2. उसके baad आपको App को Open कर लेना है।

उसके बाद App open करने के बाद आपको इसके Side में बने Icon पर Click करना है। जैसा की मेने image में दिखाया हुआ है ये करने के बाद apke सामने Google Assistant की सभी Settings dikhai देने लग जाएग। सभी Steps को Follow karne के लिए आप Image का sahara ले sakte hai

3. उसके baad आपको Setting में चले जाना है

उसके बाद आप जैसे ही setting में जाते है। तब आपको Google Assistant की सभी Settings dikhai देने लग जाएगी। जैसा की आप image में देख सकते है।

4. अपनी Voice Recognize करे

उसके बाद Voice वाले Option में चले जाना है usme जाने के बाद आपको अपनी Voice को Recognize करना है jiske बाद आपको यह Step 3 बार follow करना होता है। सभी स्टेप्स को apko करने के बाद Next करते चले जाना है। जैसा मेने image में दिखाया है आपको बोलना है Voice को Recognize करने के लिए apko Voice Match वाले ऑप्शन में चले जाना है। Jiska idea आप नीचे बताई गई image में ले सकते है।

Ok Google

Hey Google

Hey Google

उसके baad अपने आप यह आपकी Voice को Recognize कर लेगा। किसी-किसी Device में यह char bar भी हो सकता है।

5. Check करे Voice सही से Setup हुआ है या nahi

यदि Aapne सभी Steps को Follow कर लिए है तब और Google Assistant में अपनी Voice को Recognize कर chuke है तब आपके samne इस तरह का एक Screen पर इमेज dikhai देगा यदि इमेज में बताया हुआ नहीं dikhai देता है तब आपकी Voice को आपको dubara Recognize करना पड़ेगा। जैसा की मेने सभी चीज़े image में दिखाई hui

6. चेक करे google आपका नाम बोल रहा है या नहीं

चेक karne के लिए apko अपने फ़ोन के होम पेज पर chale जाना है उसके बाद आपको अपने फ़ोन के samne बोलना है OK Google जैसे ही आप यह bolte है तब आप के सामने एक नया गूगल का Pop-Up आजाएगा जाएगा जैसा की मैंने नीचे image में दिखाया है।

इसके alava आप यह Pop – Up अपने फ़ोन के Power Button को dba कर भी ला सकते है। उसके baad आप जो भी Google से पूछना चाहते है वह सब apko Google बता देता है जैसे की Google तुम कैसी हो और Google तुम कौन हो और Google मेरी शादी कब होगी। Etc आप सभी तरह के sawal Google से पूछ सकते है।

अभी तक मेने apko जितनी भी Steps बताई है सभी Steps करके आप अपनी Google Settings को pura कर पाएंगे और इसके बाद आप किसी भी Steps को karne के बाद गूगल से किसी भी तरह का sawal पूछ सकते है। आपके हर sawal का जवाब Google देदेगा क्युकी Google में आप Kuch भी सर्च कर ले सभी सवालो का jawab आपको Google में मिल ही जाता है।

Google से और kis kis तरह के सवाल पूछ सकते है।

गूगल से आप apne बारे में जानने के अलावा क्या क्या पूछ सकते है uski पूरी list मेने नीचे दी है आप सभी sawalo के जवाब को गूगल से पूछने के लिए Ok Google बोले और उसके बाद jaise ही Google App Open हो जाए अपना sawal बोल दीजिये जैसे ही आप अपना सवाल गूगल के samne बोलते है गूगल आपको अपने सभी पूछे गए sawalo का जवाब आसानी से दे देना। आप नीचे दी गई list का upyog कर सकते है।

Google bharat के राष्ट्रपति कौन है?

Google bharat में सबसे बड़ी नदी कौन सी है?

Google america के राष्ट्रपति कौन है ?

Google aaj का कौन सा दिन है ?

Google aaj बैंक बंद है या चालू है?

Google aaj किस टीम का मैच है?

Google google आपका नाम क्या है?

Google google कहा रहते हो?

Google google एक गाना सुनाओ?

Google google क़ुतुब मीनार की लम्बाई कितनी है?

Google google अभी मैं कहा हु ?

Google google तुम कहा रहते हो?

Google आने वाले कल का mosam कैसा रहेगा

Google bharat में सबसे बड़ा पुल कौन सा है

मेरा naam क्या है फोन का

मेरा नाम क्या है google असिस्टेंट रिजल्ट

मेरा naam बदलो

मेरा नाम क्या है google असिस्टेंट

मेरा नाम set करो

मेरा ghar कहां है

मेरे papa का नाम क्या है

गूगल मेरा password क्या है?

Google से पूछे जाने और अन्य सवाल

इसके alava आपको में इस पोस्ट के माध्यम से और भी chizr बता देता जो आप आसानी से गूगल assistant के माध्यम से पूछ सकते है और यह सभी sawal जो पूछते है यह गूगल आपको सही सही javab के साथ साथ बता भी पाएंगे। तो chahiye अब जान लेते है आखिर वह सभी sawal कौन कौन से है।

इन सभी chizo को पूछने के लिए आपको गूगल को पहले setting करके बताना पड़ता है तभी जाकर आप google से अपने सभी सवालो का जवाब पूछ sakte है। क्युकी गूगल असिस्टेंस एक तरह का machine है जो की आपके किये गए नियंत्रणो से sikhata है और फिर आपको jawab देता है।

1. मेरा naam क्या है इन हिंदी?

यदि अआप google से पूछते है की गूगल मेरा नाम क्या है in hindi तो आपको बताना चाहता हु गूगल आपको apka नाम जो है वही बटेगा क्युकी googlr को यह नहीं पता होता है की आपका नाम hindi में क्या होगा और आपका नाम किसी Other Language में क्या होगा इसलिए आप अपना नाम google में जो भी सेट कर लेते है वही apko गूगल एक में आपके नाम की jagah पर बताएगा।

2. Google मेरा नाम बदलो?

यदि आप google से बोलकर अपने नाम को बदलवाना chahate है तब आपको बता दू की आप इसे Ok Google मेरा नाम badlo बोलकर badalvana सकते है यह बहुत ही आसान है kyuki आप यदि खुद जाकर सेटिंग के माध्यम से नाम badalna चाहते है तब यह थोड़ा कठिन हो sakta है। इसीलिए आप खुद गूगल से बोलकर और google से अपना नाम badalwa सकते है।

3. मेरा ghar कहां है?

मेरा घर कहा है यह sawal यदि आप गूगल से पूछते है और वह apko जवाब नहीं देता है तो आपको बता दू की apko यह सवाल गूगल से पूछने के लिए अपने phone की location को चालू करना पड़ेगा तभी जाकर आप google से अपने सवाल का jawab पूछ सकते है। यही कारन है की गूगल apko आपके इस सवाल का जवाब नहीं दे pata होगा।

4. मेरे bhai का नाम क्या है?

यदि गूगल से आप puchte है गूगल मेरे भाई का नाम क्या है तब apko बता दू की आपको इस सवाल का जवाब google से पूछने से पहले उसे बताना भी पड़ेगा। तभी jakar गूगल आपको आपके इस sawal का जवाब दे पायेगा। क्युकी आप गूगल को एक bar जो याद करवा देते है तभी जाकर google आपको आपके इन सभी सवालो का जवाब aasani से दे पता है।

5. मेरा पूरा naam क्या है?

अब आप देखो google को अपना पूरा नाम बताने के लिए puch रहे है तब आपको बता दू की गूगल से aap जब भी अपना नाम पूछने के लिए बोलते है तब apko वह आपका वह नाम बताता है जो आपने usko पहले बताया था तभी जाकर वह apka पूरा नाम हो या फिर अधूरा नाम हो बताता है। यही karan है की गूगल आपको आपके हर sawal का जवाब वही बताता है जो aapne उसे पहले बताया हुआ है

6. मेरे mobile का नाम क्या है?

यदि आप google से पूछते है मेरे मोबाइल का नाम क्या है तो आपको google के द्वारा आपके फ़ोन का वह नाम bataya जाएगा जो की आपके फ़ोन के अबाउट section में डाला हुआ है क्युकी गूगल की gmail id से ही आपका फ़ोन चलता है esiliye वह आपको सभी फ़ोन की सेटिंग को samajh कर वह से जवाब देने की kosish करता है।

7. मेरे mobile में कितना चार्ज है?

तो आपके mobile में कितना चार्ज है यह भी google आपको आपके फ़ोन की सेटिंग को read करके बताने में saksham होता है यानि की आप गूगल से puchte है तब मेरे मोबाइल में कितना charge है तो सबसे पहले गूगल आपके फ़ोन की setting में जाकर यह जानकारी वह से उठाकर लाता है तभी jakar आपको यह जानकारी बताने में saksham होता है।

8. मेरा naam क्या है बोल कर बताओ

Google मेरा नाम क्या है bol कर बताओ तो आपको बता दू की google आपको आपका नाम bolkar ही बताता है और यदि आप सोचते है की गूगल आपको apka नाम लिख कर बताता है तो ऐसा bilkul भी नहीं है क्युकी यह एक एप्प हैं जो आपके phone के स्पीकर की मदद से aapko बोलकर बता देता है।

9. Google fauji को काबू में कैसे करे?

अब apko बता देना चाहता हु की google फौजी को काबू में kaise करे पूछते है तब गूगल assistant आपको इस सवाल का जवाब बड़ी ही aasani से दे देता है इसका fayda है की आपको बार बार google की App पर जाने की जरुरत नहीं होती है। आप shide ही गूगल से पूछ कर अपने jawab को देख सकते है।

10. Mera नाम क्या है फोन का?

आप यदि google से पूछते है तब आपको वह आपका नाम तो bta ही देगा इसी के साथ वह आप उससे अपने phone का नाम पूछते है तब आपको वह aapke फ़ोन का नाम भी बता देंगे।

11. मेरे dost का नाम क्या है?

यदि आप google assistant को पहले अपने दोस्त का नाम bta देते है और बाद में आप पूछते है की आपके dost का नाम क्या है तब गूगल असिस्टेंस aapko अपने दोस्त का नाम भी बता देगा।

12. Google मेरा नाम बदलो?

यदि आप google से अपना नाम बदलने का बोलते है तब वह google आपका नाम भी बदल देता है। तो आप गूगल assistant से बोलकर अपना आसानी से badalwa सकते है।

13. Google assistant की आवाज़ किसकी है

Google assistant की आवाज़ Kiki Baessell है

14. Google किस देश की कंपनी है

Google किस देश की कंपनी है और Google Ka Malik Kaun Hai तो यहाँ apko बता देना चाहता हु googlr का malik सर्गे ब्रिन और लेरी पेज है। Esi के साथ google अमेरिका देश की कंपनी है।

15. Google मेरा पासवर्ड क्या है?

वैसे यदि aap नहीं जानते आखिर की आखिर आपका password क्या है तब आप गूगल असिस्टेंस की madad से अपना पासवर्ड यह बोल कर pta kar सकते है। Google Mera Password Kya Hai आप jaise ही बोलते है आपको अपना password बता देगा। ज्यादा अतिरक्त janakri के लिए आप हमारा पूरा पोस्ट भी रीड कर sakte है।

Google apko नाम के अलावा क्या क्या बता सकता है

यदि आप soch रहे है Google आपको नाम के अलावा और कुछ janakri नहीं दे सकता तो आप गलत soch रहे है। गूगल आपको आपके नाम के अलावा सारी ही chize ही बता सकता है जैसे की आपकी umer कितनी है?,आपकी शादी कब होगी?,आपका janamdin कब है?,आज कितनी tarikh है?,आज का मौसम कैसा रहेगा?,कल का mosam कैसे रहेगा

यदि aap अपने फोन में Google assistant में सारी सेटिंग और सारे Options को पूरा भर देते है तब आप google से इन सभी सवालो के जवाब aasani से प्राप्त कर सकते है। अब aap सभी Options को कैसे Fill Up करेंगे उसके लिए मेने नीचे निम्नलिखित steps बताये है जिन्हे follow करके आप ये सब जानकारी google से पूछ सकते है।

सबसे pehle अपने Google App में जाए

उसके बाद Costomize में जाए

उसके बाद आप apne नाम बताये

अपना janamdin बताये

और इसके alava आप क्या क्या सेट करना चाहते है वह सब google से बोल कर Set कर सकते है।

Google Mera Naam Kya Hai [Video]

Google Assistant से जुड़े कुछ अन्य sawal जवाब [FAQs]

Google मेरा नाम क्या है? (Google Mera Naam Kya Hai)

गूगल apko बड़ी ही आसानी से आप का naam बता देगा जब आप गूगल असिस्टेंस से puchte है गूगले मेरा नाम क्या है। गूगल को अपना नाम btane की सभी स्टेप्स मेने ऊपर बताऊ हुई है

गूगल apka नाम क्या है? (Google Aapka Naam Kya Hai)

यदि आप google से पूछते है Google आपका नाम क्या है तो इस sawal का गूगल आपको जवाब देता तो है परन्तु google एक सॉफ्टवेयर है परन्तु फिर भी google आपको कह देता है। मैं अच्छा है

मेरे bhai का नाम क्या है? (Mere Bhai Ka Naam Kya Hai)

यदि आप गूगल से puchte है मेरे भाई का नाम क्या है तो google को यदि आपके भाई का नाम पता है तभी गूगल apko आपके भाई का नाम बता पाएंगे

मेरी शादी कब होगी ? (Meri Shadi Kab Hogi)

Google को ये तो नहीं पता है की आपकी शादी कब होगी परन्तु google को आपकी उम्र पता है तो उसके hisab से गूगल आपको बता देगा की आपकी shadi कब होगी

गूगल मेरी Age कितनी है ?

गूगल आपको aapki उम्र भी बता देता है यदि आप पूछते है OK Google मेरी age कितनी है

गूगल मेरी shadi कब होगी ?

यह एक ajeeb सा सवाल है परन्तु आपको गूगल इसका भी jawab भी देदेगा यदि आप गूगल से पूछते है गूगल aakhir मेरी शादी कब होगी।

Google आपका नाम क्या है ?यदि आप गूगल से पूछते है Google apka नाम क्या है तो इस सवाल का google आपको जवाब देता तो है परन्तु गूगल एक software है परन्तु फिर भी गूगल apko कह देता है। मैं अच्छा है

Last Words

आपको मेने इस post में बता दिया है अगर आप भी फिर भी “Google Mera Naam Kya Hai” set नहीं कर Paye तब आपको घबराने की कोई jarurat नहीं है हम इस पोस्ट में सभी बताये मेथड को upyog करके आप आने फ़ोन में Google को अपना naam बता सकते है।

RELETED SEARCHES –

मेरा नया naam क्या है?

मेरा mobile का क्या नाम है?

Google मेरा नाम क्या है हिंदी में बताएं?

गूगल मेरा mobile number क्या है?

इस फोन का malik कौन है?

मेरे mobile में कोई खराबी है क्या?

Mobile कौन सा ले?

Mobile से क्या होता है?

किसी के number की लोकेशन कैसे जाने?

मेरे फोन की ram कितनी है?

फ़ोन में battery कितनी है?

दुनिया का सबसे mehnga फोन कौन सा है?

Jio phone किसका है?

गूगल से apna नाम कैसे पूछे?

Google assistant से कैसे बात करें?

मेरा naam क्या है फोन का?

मेरा naam क्या है बताइए

मेरा naam क्या है फोन का

Apka नाम क्या है

Mera नाम बदलो

मेरा ghar कहां है

मैं कौन हूं mera नाम क्या है बताइए

मेरे papa का नाम क्या है

मेरे dost का नाम क्या है

गूगल जी mera नाम क्या है?

गूगल से apna नाम कैसे पूछे?

गूगल mere बाबा नाम क्या है?

गूगल का pura नाम क्या है?

गूगल में kitne कर्मचारी काम करते हैं?

इंटरनेट का full form क्या है?

गूगल का क्या matlab होता है?

गूगल मेरा naam सही क्या है?

गूगल मेरा naam कैसे सेट करें?

Google का पूरा नाम क्या है?

Google assistant का नाम कैसे चेंज कर सकते हैं?

गूगल खाते में apna janamdin कैसे जोड़े?

Email id में नाम कैसे बदलें?

मेरा gaon का नाम कैसे सेट करें?

बिना टच किए google से कैसे बात करें?

मेरे dost का क्या नाम है?

Google से बात करने के लिए क्या करना चाहिए?

किसी की call को अपने फोन में कैसे सुने?

गूगल का lock कैसे खोलते हैं?

फोन में google से बात कैसे करें?

गूगल तुम bolte क्यों नहीं हो?

Hindi language setting कैसे करें?

Google कैसे बोलते हैं?

Google कैसे चलाया जाता है?

गूगल का Mobile number क्या है?

Google मस्ती कैसे करें?

बोलो ऐप कैसे download करते हैं?

School का पूरा नाम क्या है?

Google मेरा नाम सही क्या है?

गूगल मेरा नाम कैसे set करें?

Google का पूरा नाम क्या है?

Google assistant का नाम कैसे चेंज कर सकते हैं?

गूगल मेरे bhai का नाम क्या है?

मेरे dost का क्या नाम है?

मेरे gaon का नाम क्या है?

मेरा naam क्या है फोन का

मैं kaun हूं मेरा नाम क्या है बताइए

मेरी age क्या है

मेरा ghar कहां है

मेरे pita ji का नाम चेंज करना है

मेरे papa का नाम क्या है

Apak नाम क्या है

मेरा नाम badal दीजिये फोटो

और यदि apko हमारे इस post से सम्बंधित किसी तरह का कोई sawal है या फिर सुझवा है तब आप हमसे comments के माधयम से पूछ सकते है हम jaldi ही आपके सभी सवालो का जवाब देंगे।

यह भी पढ़े।

Today Ka Matlab Kya Hota Hai 

GPS Kya Hai | जीपीएस कैसे काम करता है

Income Certificate  कैसे बनाए 

Tally क्या है और कैसे सीखें 

कम्युनिकेशन स्किल्स कैसे सुधारें

IRCTC ID कैसे बनाए।

एडमिट कार्ड कैसे निकले।

Leave a Comment