Airtel Sim Ko Jio Me Port Kaise Kare बेहद ही आसानी से जानिए।

नमस्कार मित्रो आज हम आपको airtel sim port to jio से हाई जुडी jankari बता रहे है व Airtel sim ko jio me port kaise kare इसके बारे में बतायेगे jisse की आप बहुत ही आसानी से अपनी Airtel sim को port कर paynge वो भी बिना अपने mobile number को बदले व airtel sim ko jio me port kaise kare इसकी jankari के लिए आप हमारा पूरा article पढ़े और हमारे द्वारा दी जाने वाली janakri को फॉलो करें.

ज्यादार लोग airtel की सेवाओं से संतुष्ट नहीं होते ऐसे मे वो apni sim को अन्य टेलीकॉम कंपनी में badalna चाहते है व ऐसे में कई लोग airtel sim port to jio यानी की airtel को जिओ में port करना चाहते है क्युकी airtel की तुलना में जिओ company काफी सस्ते और बेहतरीन recharge प्लान आदि अपने ग्राहकों को उपलब्ध larwati है व आप भी जिओ में रूचि रखते है और बिना number बदले जिओ के customer बनना चाहते है तो आप अपनी सिम को port कर सकते है.

Airtel Sim Ko Jio Me Port Kaise Kare

Airtel sim को जिओ में port करना बहुत ही आसान है और आप बहुत ही aasani से अपनी Airtel sim को जिओ में port कर सकते है व आप Airtel sim को jio में port करते है तो इसका सबसे बड़ा fayda यही है की आप बिना अपने नंबर बदले जिओ की services का लाभ ले सकते है और अपनी सिम की telecom company बदल सकते है.

Airtel Sim Port To Jio के लिए जरुरी दस्तावेज

आप अपनी sim को port कर रहे है इसके लिए आपको कुछ documents आदि की needs पड़ती है इसके द्वारा ही आप अपनी sim को अन्य कंपनी मे port कर सकते है इसके लिए आपको निम्न documents की आवश्यकता padti है.

  • आपका Asdhar card या अन्य फोटो आईडी
  • आपका passport size का फोटो
  • एयरटेल सिम में balance जिससे की आप sms कर सके

इसके साथ ही आप जिस Airtel sim को पोर्ट करना चाहते है वो airtel sim कम से कम 90 दिन पुरानी होनी jaruri है तभी आप सिम को port कर सकते है.

Airtel को jio में port करने का तरीका

Airtel sim को jio में port करने का तरीका बेहद ही aasan है व आप बहुत ही आसान सी प्रक्रिया को अपनाकर अपनी Airtel sim को जिओ सिम में port कर पाएंगे इसके लिए आपको यह तरीका follow करना है.

  • सबसे पहले आपको अपने airtel sim में PORT space MOBILE NUMBER लिखकर 1900 पर भेज देना है जैसे PORT 9876543210 likhkar 1900 पर भेजना है.
  • अब aapko UPC अर्थात unique porting code प्राप्त hoga यह 15 दिन के लिए मान्य होगा इस कोड के द्वारा आप
  •  किसी भी najdiki जिओ स्टोर जाना है और sim port करने के लिए कहना है वो आपसे unique porting code मांगेगा उसे आप जो SMS में कोड प्राप्त हुआ था वो code दे दीजिये.
  • अब आपको sim port करने के लिए जरुरी documents देने के लिए कहेगा आप जो जो दस्तावेज मांगे जाए वो documents jio store पर दे दीजिये.
  • अब jio related या jio store वाले आपसे कुछ शुल्क magenge वो आपको देना है
  • अब jio store से आपको एक नयी जिओ सिम uplabdh करवाई जायेगी.

इस तरह से आप बहुत ही aasani से अपनी Airtel sim को जिओ सिम में पोर्ट करवा सकते है व आपको जो jio सिम दी जाती है कुछ समय में वो activate हो जाती है व जब सिम activate हो jati है तो इसके बाद आप इस सिम एक estemal कर पाएंगे व सिम के activation से जुडी jankari आप जिओ स्टोर से Prapt कर पाएंगे.

जिओ सिम Activate हुई है या नहीं कैसे देखे

अगर आप jio sim activcate हुई है या नहीं eska पता करना चाहते है तो बहुत ही aasani से पता कर sakte है जब आप सिम पोर्ट करते है तो आप Airtel sim को अपने फोन में रखे व जैसे ही आपके airtel sim में नेटवर्क चला जायेगा तो उस वक्त aapki जिओ सिम activate हो जाएगी और आप jio sim को अपने फोन में डाले uske बाद आपकी जिओ सिम में नेटवर्क आ jayega व बादमे आप जिओ सिम का estemal कर पाएंगे.

निष्कर्ष।

इस article में  हमने आपको Airtel Sim Ko Jio Me Port Kaise Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे ummed है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी upyogi लगी होगी अगर आपको jankari अच्छी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ share जरूर करें और Airtel Sim Port To Jio से जुड़ा किसी भी tareh का सवाल puchna चाहते है तो आप हमे कमेंट karke बता सकते है.

1 thought on “Airtel Sim Ko Jio Me Port Kaise Kare बेहद ही आसानी से जानिए।”

Leave a Comment