Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- नमस्कार दोस्तों आज मैं aapke लिए एक जेबहुत ही Intresting Topic लेकर aaya हूं जिस Intresting topic में Mintpro App के बारे में baat करेंगे कि mintpro app क्या है, What is mintpro app और esse paise kaise kamaye जाते है। इसके alava आप यह भी जानेंगे कि इसमें Reselling Business से पैसे कैसे kamaye जाते है।

जैसे कि अपने aksar देखा होगा आज के समय मे सभी लोग saral तरह से पैसे कमाने के लिए एक अच्छे app की talash कर रहे है लेकिन उनके लिए एक acha App नही मिल पता है जिससे कि वे ache पैसे नही काम पाते है लेकिन आज aap इस Mintpro App से निम्म प्रकार से पैसे kama सकते है बिना किसी भी Investment के तो इस mintpro app पैसे कैसे kamaye जाते है।

यदि आप भी एक saral तरह से पैसे कमाने की सोच रहे है तो आप इस article के तहत आसानी से जान sakte है की mintpro app क्या है और Mintpro App से पैसे कैसे कमाये जाए है। तो आप इस article के लिए अंत तक jarur पढ़ें।

Mintpro App kya hai – What Is Mintpro App?

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- अगर Mintpro app की Baat करें तो जे एक android application है जो एक Fully Insurance App है और निम्म type के Insurance की suvidha उपलब्ध करता है। आज के समय मे सभी duniya डिजिटल हो गई हों आपके liye पता ही होगा निम्न प्रकार के Insurance चल रहे है jaise कि Care Insurance , Bike Insurance और Life Insurance होते है Lekin आपके लिए यह पता है कि यह pata है कि आप जे insurance karte है तो उस insurance ( Sale बेचता ) है।

उस Insurance Advisor को क्या milta है तो वह aapse पैसे कमाता है लेकिन आपको नही पता है। अब aapke मन मे यह सवाल आता hoga कि हम इस app से पैसे कमा sakte है तो आप इस app से पैसे कमा सकते है लेकिन आप COT, MDRT, TOT Advisor या Insurance Advisor के लिए यह suvidha है।

Yadi आप भी अपने घर बैठे ही एक अच्छा Business Free में karna चाहते है और अपने मोबाइल की help से एक अच्छा खासा पैसा कमाना chahate है तो आप इस प्लेटफार्म की मदद से अच्छा Business कर sakte है। तो आपको बीम vevsaye को शुरू करने के लिए आपको Mintpro App को Use karna होगा।

Mintpro App Download कैसे करते है-

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- अगर आप mintpro app में Account बनाना चाहते है और आप इस app को download करना चाहते है तो aap इस आप को भय ही आसानी से download कर सकते है और इस app की रेटिंग भी check कर सकते है। app Download करने के लिए niche दिए गए step को Follow करें।

Step1. Mintpro app को download करने के लिए सबसे पहले aapko प्ले स्टोर पर विजिट करना होगा।

Step2. Play Store के सर्च बार मैं आपके लिए mintpro लिखना होगा search ऑप्शन पर क्लिक करना होगा eske बाद आपके सामने ऐप आ जाएगा।

Step3. App को Download करने के लिए aapko नीचे दिए गए Install के ऑप्शन पर click करना होगा।

Step4. इसके बाद में mintpro app आपके मोबाइल में Install हो jayga.

Mintpro App account कैसे बनाएं – How to create Account In Mintpro App

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- अगर यदि आप आप इस app में account बनाना चाहते हैं तो इस app में अकाउंट बनाने की प्रक्रिया bahut ही आसान है। तो हमने नीचे उस process के बारे में बताया है, आप उस प्रक्रिया को apnakar आसानी से इस ऐप में अकाउंट बना सकते हैं तो account बनाने की प्रक्रिया कुछ इस type से है।

Step1. Mintpro app में account बनाने के लिए सबसे pehle आपको play Store से यह app Download करना होगा।

Step2. जैसे ही app Download हो जाता है बैसे ही aapke लिए app को ओपन करना है ओपन करने के बाद में aapke Create an Account / Sign in के option पर क्लिक करना है।

Step3. अब आपके samne अगला पेज ओपन hoga यहा पर आपको अपना mobile नंबर Enter करना है। और continue पर click करना है।

Step4. इसके बाद में आपके mobile नंबर पर एक OTP jaygi उस OTP के लिए OTP के Box में Enter करके Verify OTP के uper क्लिक करना है।

Step5. अब आपके samne अगला पेज खुल कर आ जायेगा यहा पर आपसे यह pucha जाएगा कि Selling Insurance, mutual Funds में आपको kitna Experience है। आपके लिए अपने हिसाब से select करना है। Yahan पर आप Beginner या Professional को sakte है।

Step6. इसके बाद में apke लिए अगले पेज में Name , Email Id, Language को भरना है। और Create an Account पर click करना है। अब apka account बन गया है।

नोट– आपकी jankari के लिए बता दे इस आप मे अभी आपका Account बना है esme आपको KYC को Complete karna होगा तो KYC को कैसे karte है इसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को follow करें।

KYC Complete कैसे करे Mintpro App kya hai –

Step1. KYC को Complete करने के liye आपको Complete Your verification by pendin basic details पर click करना है।

Step2. अगले पेज पर apko अपना एक फोटो upload karni है और merital Status , और मोबाइल number को enter करके Save and Continue के ऊपर click करना है।

Step3. इसके बाद में apko अपने Pan card की फ़ोटो को upload करना है। उसके बाद में aapke लिए Save and continue के ऊपर click करना है।

Step4. अब aapke लिए अपने Aadhaar Card की फ़ोटो Upload करनी होगी दोनों तरफ की uske बाद में Save And Continue के ऊपर click करना है।

Step5. अब aapke लिए अपनी Bank की जानकारी देनी hogi उसमे आपके लिए Bank Passbook या Bank statement का फोटो Upload करना है। Eske बाद में Save And Continue के ऊपर click करना है।

Step6. अब apke लिए अपनी Education Details की jankari देने होगी उसके लिए आपको अपना Education Certificate का फोटो Upload karna होगा। अपने हिसाब से Education Certificate upload करे। इसके बाद में Save and Continue के ऊपर click करे।

Step7. इसके बाद में aapke लिए Business Information को Select करना है अपनी हिसाब से ही Income को select करने अगर आप बिल्कुल भी income नही करते है तो आपके लिए Unemployed पर click करना है।

Step8. अब आपको Additional information को select करना होगा अपने ही हिसाब से select करे और फिर Save and Continue के ऊपर click करें।

Step9. अब आपकी Application Submit हो जायेगे इसके बाद में apki Application को दो दिन के अंदर Verify किया jayga उसके बाद आप किसी भी Insurance की bech सकते है।

Mintpro app से पैसे kaise कमाये- How to earn money from Mintpro app

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- अगर आप Mintpro app से पैसे kamana चाहते है तो इस platform से आप अलग अलग तरीके से पैसे को कम sakte है लेकिन हम आपको नीचे 3 तरीके से पैसे kamane की प्रक्रिया के बारे में btane जा रहे है।

1- Refer and Earn

2- Offer Section

3- Sell Policies

Refer and Earn से paise kaise kamaye

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- Mintpro app में Referral करके पैसे कमाने के लिए aapko क्या करना होगा उसके लिए नीचे दी गई स्टेप्स को follow करके पैसे कमा सकते है।

Step1. Referral करके पैसे kamane के लिए आपको ससे पहले Mintpro app को open करना hoga.

Step2. इसके बाद में आपके लिए Profile के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step3. अब aapke लिए Refer and Earn का ऑप्शन मिल jaega

Step4. Refer and Earn के option पर क्लिक करके अपने friend या रिश्तेदार या सोशल मीडिया पर Invite या share करना है।

Step5. इसके बाद में अगर कोई उस link पर क्लिक करके Sign Up karta है और Complete Account बना leta है।

Step6. इसके बाद में apka दोस्त या अन्य कोई किसी भी Policies को sell karta है अगर आप अपने dost से 3 Policies को Sell करा देते है तो आपको 1500 रुपये milenge मतलब की हर एक Policies पर 500 RS मिलेंगे।

Offer Section se paise kaise kamaye

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- Offer Section में आप Quiz खेल कर पैसे कमा सकते है Quiz के sabhi सही जबाब देने पर आपको स्क्रेच कार्ड prapt होंगे उनको स्क्रेच करके देखे सकते है कि kitne पैसे मील है।

Play Quiz Win- इसमें apke लिए अलग अलग Quiz के टूर्नामेंट milenge जिनको खेल कर आप ache खासे पैसे को Earn कर सकते है। लेकिन आपकी jankari के लिए बता दे कि इसमें Quiz खेले का time तय किया गया है उतने time मे सभी Quiz के सभी सही उत्तर देने होंगे तभी aapke लिए स्क्रेच कार्ड दिया जाएगा । तो इसमें alag alag समय पर Quiz आयोजित किये जाते है और unka समय तय किया जाता है।

Share and Win- Share and Win से पैसे कमाने के लिए aapko क्या करना होगा है इसमें आपके लिए Content को share करना होता है। कंटेंट को share करने अपर apke लिए कुछ स्क्रेच कार्ड दिए जाते है उसके madhiyam से पैसे कमा सकते है।

Policies Sell karke पैसे कैसे कमाए-

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- Mintpro app में आप Policies को Sell करके पैसे कमा salte है जैसे कि अपने देखा होगा कोई भी vyakti किसी भी Health policies खरीदता है और aap उस Policies को sell करते है तो esme आपको 250 रुपये Extra कमाने का moka मिलता है।

यदि इसके अलावा आप apni तरफ से कोई भी एक Commercial Policies को Sell करते है तो एक Policies को Sell karne पर आपको 400 रुपये दिए jaynge और एक्स्ट्रा कमा सकते है।

पॉइंट – ऑफ़- सेल्स पर्सन कैसे बने-

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- यदि आप point of sells पर्सन banna चाहते है तो बहुत ही आसान है banna तो किस प्रकार से एक vyakti पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन बन सकता है। इसके बारे में hamne आपको नीचे बताया है कुछ steps में जो इस प्रकार से है।

Step1. पॉइंट ऑफ़ सेल्स person बनाने के लिए आपके पास में licence होना जरूरी है तो licence पाने के लिए आपको Mintpro में online रागिस्टर करना होगा।

Step2. Rejister करने के बाद में आपके लिए KYC documents प्रस्तुत करने होंगे।

Step3. अब 15 घंटे के बाद में apki ऑनलाइन ट्रेंनिंग हो गई eske बाद मे tranning में वीडियो के द्वारा आपको bahut ही आसानी से समझाया जाएगा।

Step4. पॉइंट ऑफ़ सेल्स पर्सन exam के लिए दिलाना और pass करना होगा।

Step5. Exam पास होने के बाद में आपके लिए एक licence दिया जाएगा उस लाइसेंस के जरिए से आप घर बैठे part टाइम काम कर सकते हैं। तथा अलग-अलग companies के द्वारा चल रहे incurance प्लान को आसानी से बेच sakte हैं।

Mintpro Insurance Care Number?

Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise kamaye :- अगर आप mintpro app को use कर रहे है और इस से जोड़ी aapke लिए कोई भी असुविधा हो रही है या fir इस से जोड़ी आपके लिए कोई सुझाव या comment को देना चाहते है तो इसके द्वारा चलाई जा रही suvidha का user कर सकते है।

टिप्पणी या sujhav के विचारों को बतायने के लिए आप नीचे दिए गए mobile या ईमेल पर contact कर सकते है।

निष्कर्ष।

मिस करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी Mintpro App kya hai – Mintpro App se paise kaise ka :- आपको पसंद आई होगी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह जानकारी कैसी लगी धन्यवाद।

यह भी पढ़े।

Leave a Comment