Mithilesh Chaturvedi Biography in Hindi | मिथिलेश चतुर्वेदी का जीवन परिचय, निधन, फिल्मी करियर

मिथिलेश चतुर्वेदी का जीवन परिचय,निधन ,मृत्यु , बायोग्राफी, फ़िल्में, पत्नी , बच्चे आयु, परिवार ,कुल संपत्ति (Mithilesh Chaturvedi Biography in hindi ,Death and Movie in Hindi) (Age, Family, Brother, Marriege , Wife , Net worth)

Mithilesh Chaturvedi एक प्रसिद्ध भारतीय टीवी और फिल्म actor हैं। बॉलीवुड जगत के महान kalakar मिथिलेश चतुर्वेदी का 3 अगस्त 2022  को nidhan हो गया।

Mithilesh Chaturvedi बॉलीवुड में कई मशहूर filmo में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते है। Mithilesh Chaturvedi ने Bollywood में कई बड़े बड़े दिग्गज actors के साथ काम किया है jinme से अनिल कपूर, saharukh khan, नसरुद्दीन शाह, सनी देओल, अमिताभ बच्चन, ajay देवगन, सलमान खान, hirtik roshan और अन्य बड़े एक्टर्स शामिल है

Mithilesh Chaturvedi biography in hindi

नाम (Name) मिथिलेश चतुर्वेदी
जन्मदिन (Birthday) 15 अक्टूबर 1954
जन्म स्थान (Birth Place) लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
उम्र (Age ) 68 साल (मृत्यु के समय )
मृत्यु की तारीख (Date of Death ) 4 अगस्त 2022
मृत्यु का स्थान (Place of Death ) लखनऊ, उत्तर प्रदेश
मृत्यु का कारण (Death Reason ) हार्ट अटैक
कॉलेज का नाम (Collage Name ) लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ, उत्तर प्रदेश
राशि (Zodiac) कन्या राशि
नागरिकता (Citizenship) भारतीय
गृह नगर (Hometown) लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत
धर्म (Religion) हिन्दू
जाति (cast ) ब्राह्मण
आँखों का रंग (Eye Color) गहरा भूरा
बालो का रंग( Hair Color) सफ़ेद एवं अर्धगंजा
पेशा (Occupation) अभिनेता
वैवाहिक स्थिति Marital Status विवाहित

Mithilesh Chaturvedi का जन्म एवं शुरुआती जीवन –

Mithilesh Chaturvedi का जन्म 15 अक्टूबर 1954 में हुआ। वह lacknow के रहने वाले हैं। Yehi से unhone अपनी पढ़ाई की और फिर career के लिए उन्होंने थिएटर को चुना।

Unhone थिएटर के बाद टीवी और फिर फिल्मों की ओर rukh किया।वह एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते थे। Unhone अपनी पढाई लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ, Uttar Pradesh से प्राप्त की है।

Mithilesh Chaturvedi family

Mithilesh Chaturvedi Biography in hindi – Family में मिथ‍िलेश चतुर्वेदी की दो बेटियां और एक बेटा है। Sabse बड़ी बेटी हैं चारू हैं और उनके pati का नाम आशीष चतुर्वेदी हैं। दूसरी बेटी का नाम niharika हैं और वह मुंबई में ही रहती हैं। वह production की दुनिया से ताल्‍लुक रखती हैं।

Niharika ने पिता की तरह करियर की शुरुआत acting से की थी लेकिन फिर वह पूरी तरह प्रोडक्‍शन से jud गईं। मिथिलेश चतुर्वेदी का एक छोटा बेटा aayush है, जिसकी अभी शादी नहीं हुई है। आयुष अभी private सेक्‍टर में जॉब करते हैं।

Mithilesh Chaturvedi career

Mithilesh Chaturvedi एक Famous भारतीय tv और फिल्म अभिनेता हैं।वह 1990 के दशक के उत्तरार्ध से entertainment उद्योग का part हैं।

90 दशक से Mithilesh Chaturvedi लगातार इंडस्ट्री में active रहे। उनका एक पॉपुलर सीरियल रहा है nili chatri वाले। ये एक कॉमेडी शो रहा jisme उन्होंने आत्माराम चौबे का किरदार निभाया। ये शो काफी popular रहा है।

हर्षद मेहता पर बनी series स्कैम 1992 काफी हिट project रहा। इसमें प्रतीक गांधी, श्रिया और सतीक कौशिक के साथ Mithilesh Chaturvedi भी अहम रोल में थे।

Mithilesh Chaturvedi Bollywood की कई लोकप्रिय फिल्मों जैसे ‘सत्या’, ‘ताल’, ‘फिजा’, ‘कोई… मिल गया’, ‘कृष’, ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’, ‘माई फ्रेंड पिंटो’, ‘अजब प्रेम की गजब’ में नजर आ चुके हैं। कहानी’, ‘मोहल्ला अस्सी’ etc

Mithilesh Chaturvedi ने लोकप्रिय टीवी dharavahik ‘नीली छतरी वाले’ में भी काम किया है जिसमें unhone ‘आत्माराम चौबे’ की bhumika निभाई थी।

2016 में, उन्होंने salim द्वारा निर्देशित गुलज़ार के नाटक ‘he comady ऑफ़ एरर्स’ में विलियम शेक्सपियर के roop में चित्रित किया।

Mithilesh Chaturvedi को कई टीवीसी advertisement, लघु नाटकों और वेब श्रृंखलाओं में dikhaya गया है।

Mithilesh Chaturvedi के चले जाने से उनके साइन किए और कुछ shoot किए प्रोजेक्ट भी अधर में रह गए। Media रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह बांछड़ा-जर्नी ऑफ ए प्रॉस्टिट्यूट और fija में तपिश जैसे filme अधूरी रह गई। बांछड़ा प्री-प्रॉडक्शन में थी तो fiza post प्रॉडक्शन में थी। दोनों ही films पर काम चल रहा था लेकिन ये puri नहीं हो पाई।

मिथिलेश चतुर्वेदी की फिल्मो की लिस्ट (Mithilesh Chaturvedi Movies/Film’s List)

फिल्म नाम वर्ष
भाई भाई 1997
दंड नायक 1998
सत्य 1998
ताल 1999
फिजा 2000
ग़दर एक प्रेम कथा 2001
अक्स 2001
अशोक 2001
सड़क 2002
कोई मिल गया 2003
बंटी और बबली 2005
किसना 2005
कृष 2006
गांधी माई पिता 2007
सलाम बच्चे 2007
हल्ला बोल 2008
क्रेजी 4 2008
प्रेम का अद्भुत प्रेम 2009
मोनिका 2011
रेडी 2011
मेरी दोस्त चितकबरा 2011
अर्जुन थे योद्धा राजकुमार 2012
फटा पोस्टर निकला हीरो 2013
सुपर से ऊपर 2013
कृष 3 2013
मदमस्तो बरखा 2015
जानी सारी 2015
चल गुरु हो जा शुरू 2015
बाल गोपाल 2017
डैडी बेटी 2018
मोहल्ला अस्सी 2018
शर्मा जी कि लग गई 2019

मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन (Mithilesh Chaturvedi Death)

Mithilesh Chaturvedi Biography in hindi – Popular film actor Mithilesh Chaturvedi का निधन हो गया है। वह अब इस duniya में नहीं हैं। बताया जा रहा है कि 68 वर्षीय Mithilesh Chaturvedi ने 4 अगस्त की सुबह mumbai के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी hospital आखिरी सांस ली।

Mithilesh Chaturvedi का निधन कार्डियक अरेस्ट aane से हुआ है। इस बात की पुष्टि उनके दामाद आशीष Chaturvedi ने की है।

आशीष Chaturvedi ने बताया कि कुछ दिन पहले भी Mithilesh Chaturvedi को कार्डियक arrest आया था, जिसके बाद से कोकिलाबेन में उनका treatment चल रहा था।

यह भी पढ़े।

अंतिम कुछ शब्द –

Friends मै आशा करता हूँ आपको ”Mithilesh Chaturvedi का जीवन परिचय,निधन । Mithilesh Chaturvedi Biography in Hindi” वाला Blog पसंद आया hoga अगर आपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो अपने friends और अपने सोशल media account पर share करे लोगो को भी इसकी jankari दे

अगर आपकी koi प्रतिकिर्याएँ हों तो हमे जरूर बताये Contact Us में jakar आप मुझे ईमेल कर सकते है या मुझे social media पर फॉलो कर सकते है जल्दी ही apse एक नए ब्लॉग के साथ mulaqat होगी तब तक के मेरे ब्लॉग पर बने रहने के लिए ”Thank You

1 thought on “Mithilesh Chaturvedi Biography in Hindi | मिथिलेश चतुर्वेदी का जीवन परिचय, निधन, फिल्मी करियर”

Leave a Comment