भारत में एशिया कप 2022 कहाँ देखें?

भारत में एशिया कप 2022 कहाँ देखें?

एशिया कप की शुरुआत हो चुकी हैं और इस दौरान सभी खोज करते हैं, कि मैच कहां देखे और कैसे देखे। वैसे तो एशिया कप में दूसरा मैच भारत बनाम पाकिस्तान के बीच था। लेकिन पहले मैच से ज्यादा लोगों ने दूसरा मैच देखने के ओर आकर्षित हुए हैं। ऐसी कई साइट हैं जहां एशिया कप लाइव और एशिया कप लाइव स्कोर से जुड़ी सारी जानकारी आसानी से प्राप्त हो जाएगी। इसके अलावा यह तो आप जानते ही हैं कि इस बार मैच इतना खास क्यों हैं। क्योंकि इसका आयोजन कोरोना के कारण टाल दिया गया था और काफी समय का इंतजार करने के बाद एशिया कप मैच देखने को मिल रहा है। 

अगर आप एशिया कप सट्टेबाजी और एशिया कप सट्टेबाजी युक्तियों की तालाश कर रहे हैं तो आपको गूगल की दुनियां में काफी सारी पॉपुलर साइट और ऐप्स आसानी से मिल जाएगी। काफी सारी पॉपुलर सट्टेबाजी साइटें है विशेष प्रकार के ऑफर्स देती है  जिनसे आप आकर्षित हो जाओ लेकिन आपको सही तरफ से जांच करके आगे जाना है। बता दें कि जब भी मैच की शुरुआत होती है तो सबके मन में यह विचार सबसे पहले आता है कि मैच कहां से देखेगे। तो चलिए जानते हैं कि भारत में एशिया कप कहां देखे। 

एशिया कप 2022 लाइव स्ट्रीमिंग देखें

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास भारत में एशिया कप 2022 मैचों के प्रसारण का अधिकार है। क्रिकेट प्रशंसक ऑनलाइन स्ट्रीमर्स के लिए स्टार स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाले कई स्पोर्ट्स टीवी चैनलों के साथ-साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी खेलों को लाइव देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, दूरदर्शन स्पोर्ट्स डीडी फ्री डिश पर भारत के सभी मैचों का सीधा प्रसारण भी करेगा। भारत और पाकिस्तान का मैच देखकर सभी काफी खुश हो चुके हैं। क्योंकि एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को करारी हार दी है। स्पोर्ट्स का चैनल भी जहां आप लाइव मैच देखने के लिए जा सकते हैं।

भारत में एशिया कप 2022 को ऑनलाइन देखने की बात करें तो ऐसे कई अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों और आयोजनों की तरह, डिज़्नी+ हॉटस्टार को एशिया कप 2022 मैचों को दिखाने और लाइव स्ट्रीम करने के लिए विशेष ऑनलाइन अधिकार दिए गए हैं। हालांकि, डिज़नी प्लस हॉटस्टार के माध्यम से मैचों को पकड़ने के इच्छुक लोगों को इसकी एक भुगतान योजना की 

हॉटस्टार प्रीमियम की बात की जाए तो यहां पर  आप केवल एशिया कप 2022 देखने में रुचि रखते हैं तो 3 महीने के लिए 149 रुपये की न्यूनतम योजना पर्याप्त से अधिक है। हालाँकि, वीडियो की गुणवत्ता केवल 720p रिज़ॉल्यूशन तक ही सीमित रहेगी। बेहतरीन वीडियो और ऑडियो क्वालिटी के लिए 899 रुपये के सुपर प्लान की सलाह दी जाती है। अलग अलग तरफ के प्लान देखने को मिलते है आप अपने हिसाब से पैसे खर्च करके एशिया कप लाइव मैच देखने के लिए जा सकते है 

इसके अलावा टाइम्स प्राइम एक प्रीमियम सदस्यता योजना है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता मनोरंजन, यात्रा और भोजन-आधारित ऑनलाइन सेवाओं और ऐप्स पर अच्छे सौदे और विशेष छूट प्राप्त कर सकते हैं। इस सदस्यता के लिए साइन अप करने पर, उपयोगकर्ता 450 रुपये के 6 महीने के डिज़नी + हॉटस्टार सुपर प्लान का लाभ उठा सकते हैं, जो डॉल्बी 5.1 साउंड आउटपुट के साथ-साथ 2 डिवाइसों में एक साथ लॉग इन करने का विकल्प के साथ 1080p का वीडियो रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। उस ने कहा, पूरे टाइम्स प्राइम सदस्यता की कीमत 1,119 रुपये है जिसमें आपको सोनी लिव और डिस्कवरी + जैसे अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्राप्त होगी। सिर्फ यही नहीं इनके अलावा भी काफी सारी साइट ऐप्स आपको आसानी से उपलब्ध हो जाएगी।

एशिया कप 2022 को मुफ्त में ऑनलाइन कैसे देखें

डिज़नी प्लस हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन प्लान को सभी प्रमुख टेलीकॉम से कई रिचार्ज प्लान के साथ बंडल ऑफर के रूप में लिया जा सकता है। इसके अलावा, कई ऑनलाइन और ऐप-आधारित सेवाएं अपनी एक पेशकश के साथ Disney+ Hotstar सदस्यता प्रदान करती हैं ताकि आपको किसी योजना के लिए अलग से भुगतान न करना पड़े। उस ने कहा, डिज्नी + हॉटस्टार योजना प्राप्त करने और एशिया कप 2022 को मुफ्त में देखने के लिए इन पर जा सकते हैं।

जियो फाइबर

Jio Fiber प्रीपेड उपयोगकर्ता 999 रुपये और उससे अधिक के असीमित 150 एमबीपीएस प्लान का विकल्प चुनने पर एक मुफ्त डिज्नी प्लस हॉटस्टार का लाभ उठा सकते हैं। यह विशेष योजना 14 अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे Zee5, Amazon Prime, Sony LIV के साथ अन्य लोगों के लिए भी उपलब्ध है। हालांकि, यूजर्स को इस प्लान के साथ सेट-टॉप बॉक्स इंस्टॉल करना होगा और सभी ओटीटी ऐप्स को सेट-टॉप बॉक्स के जरिए ही एक्सेस किया जा सकता है। एक बार प्लान खरीदने के बाद, बस अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉग इन करें और एशिया कप 2022 के मैच देखना शुरू करें। कई तरह से चैनल आपको यहां प्राप्त हो जाते हैं।

JioTv जियो टीवी 

आज भारत में अधिकार व्यक्ति जियो की सिम का उपयोग करने लगे है और इस सिम का इस्तेमाल काफी सही मानते है। क्योंकि यहां पर सस्ता और तेजी से चलने वाला इन्टरनेट उपलब्ध हो जाता है इसलिए यदि आप जियो के कस्टमर है तो आप जियो टीवी से भी लाइव क्रिकेट मैच को बहुत ही आसानी से अपने फोन पर भी देख सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले जियो टीवी ऐप पर जाना होगा  फिर उसके बाद क्रिकेट चैनल को सेलेक्ट करें इस प्रकार आप आज का लाइव क्रिकेट मैच अपने मोबाइल पर आसानी से देख़ सकते है।

Live net Tv पर – 

इस ऐप की सहायता से भी आप एशिया क्रिकेट मैच के साथ और भी अन्य क्रिकेट मैच लाइव अपने फोन में देख सकते है। जिओ टीवी  ऐप की तरह इसे भी इस्तेमाल करना बहुत आसान हो गया है। इसके लिए आपको सबसे पहले इसे गूगल प्ले स्टोर  पर जाकर इसकी ऐप को इंस्टाल करना है और उसके बाद आपको कई कैटेगरी देखने को मिल जाएगी आपको अगर लाइव क्रिकेट मैच देखना है तो स्पोर्ट पर जाए और अपने चैनल की  खोज कर लें, जिसपर लाइव क्रिकेट मैच आता हो और उसे क्लिक करे आपका लाइव क्रिकेट मैच चलने लगेगा।

Leave a Comment