खतरनाक रफ्तार के साथ सड़कों पर दौड़ने आई Aprilia Tuono 660 बाइक, आती है धाकड़ इंजन के साथ

Aprilia Tuono 660 नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे आपको एक गजब की बाइक की जानकारी देने आए हैं जो सड़कों पर खतरनाक रफ्तार से दौड़ने में सक्षम रहती है। इस बाइक में ताकतवर इंजन दिया गया है वहीं इसमें आधुनिक फीचर्स का समावेश भी देखने को मिल जाता है। अगर आप भी अपने लिए एक स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प होगी तो चलिए इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

READ MORE : Http://स्पेशल एडिशन के साथ लोगों को दीवाना बना रही TVS Apache RTR 200 4V, मिल रहे आधुनिक फीचर्स

Aprilia Tuono 660 इंजन

बात करते हैं सबसे पहले इसमें मिल रहे इंजन के बारे में तो कंपनी के द्वारा इसमें 659 CC का ताकतवर इंजन दिया गया है। यह लिक्विड कूल्ड इंजन 79.12 bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 70 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। मार्केट में यहां सिक्स स्पीड गियर बॉक्स के साथ आती है वही यह सड़कों पर 230 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम रहती है। यह आपको शानदार माइलेज देते हुए भी नजर आ जाएगी जहां कंपनी के मुताबिक जहां बाइक किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

खतरनाक रफ्तार के साथ सड़कों पर दौड़ने आई Aprilia Tuono 660 बाइक, आती है धाकड़ इंजन के साथ

Aprilia Tuono 660 फीचर्स

बात करें इसमें मिल रहा है फीचर्स के बारे में तो इसमें यूएसबी चार्जर पोर्ट, कॉल एसएमएस अलर्ट, 4 राइडिंग मोड्स और जीपीएस एंड नेविगेशन जैसी सुविधाएं देखने को मिलती है। इसमें स्पोक व्हील्स दिए हैं जहां इसमें ट्यूबलेस टायर्स के साथ इसके फ्रंट और रियर दोनों ओर इसमें डिस्क ब्रेक देखने को मिलते हैं। वहीं इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसल दिया गया है और सेफ्टी के लिए इसमें डुएल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं इसके साथ ही इसमें एलईडी टर्न सिग्नल देखने को मिलता है।

Aprilia Tuono 660 कीमत

बात करते हैं इस बाइक की कीमत के बारे में तो दोस्तों अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो इस बाइक को इसकी ऑन रोड कीमत पर खरीद सकते हैं जहां कंपनी के द्वारा बाइक की एक्सेस शोरूम कीमत 13.09 लाख रुपए रखी गई है। वही इस बाइक पर आपको EMI प्लान किसी सुविधा भी देखने को मिल जाएगी।

लग्जरी फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आ गई MG Gloster, मिलता है पैनोरमिक सनरूफ

MG Gloster नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए एमजी कंपनी के द्वारा लॉन्च हुई एक जबरदस्त SUV कार की जानकारी लेकर आए हैं जो भारतीय मार्केट में लग्जरी फीचर्स के साथ आती है। वहीं इसमें कंपनी के द्वारा दमदार इंजन दिया गया है जिसके द्वारा यह सड़कों पर धूम मचाती है। इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिल जाएगा तो चलिए इसके बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से प्राप्त करते हैं।

READ MORE : Http://स्पेशल एडिशन के साथ लोगों को दीवाना बना रही TVS Apache RTR 200 4V, मिल रहे आधुनिक फीचर्स

MG Gloster फीचर्स

दोस्तों सबसे पहले बात करें इसमें मिल रहे फीचर्स के बारे में तो एमजी कंपनी के द्वारा इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, एडजेस्टेबल पावर स्टीयरिंग, कीलेस एंट्री, 3 ड्राइव मोड्स, जीपीएस एंड नेविगेशन, डिस्टेंस टू एम्टी डिस्प्ले और पार्किंग एसिस्ट जैसी सुविधाएं दी गई है। वहीं इसमें एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है और एसयूवी में एलइडी हैडलाइट्स का प्रयोग किया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग मिलते हैं साथ ही ABS, EBD, ESP, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक असिस्ट, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल एसिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और सीट बेल्ट वार्निंग जैसे सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इसमें डुअल पैनल पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है।

लग्जरी फीचर्स और दमदार इंजन के साथ आ गई MG Gloster, मिलता है पैनोरमिक सनरूफ

MG Gloster इंजन

बात करें इसके इंजन की तो इसमें 1996 cc का दमदार डीजल इंजन मिलता है 4 सिलेंडर वाला यह इंजन 158.79 बीएचपी की पावर के साथ 373.5 न्यूटन मीटर का टॉक जनरेट करता है। यह 177 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है और इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियर ट्रांसमिशन देखने को मिलता है। वहीं इसके फ्रंट और रियर दोनों तरफ इसमें डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

MG Gloster कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो भारतीय मार्केट में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 38.80 लाख रुपए है। वहीं इसके और भी वेरिएंट लॉन्च किए गए हैं जहां इसके फीचर्स और इसकी कीमतों में बदलाव देखने को मिल जाता है। इसे आप EMI प्लान की सुविधा पर भी खरीद कर घर ला सकते हैं।

YAMAHA ने भाभियों के लिए निकाला दो पहिया वाहन 120‌ कि.मी की‌ रेंज के साथ

YAMAHA EV : नमस्कार दोस्तों हम आज बात करने वाले हैं, इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में भारत की सबसे पुरानी वहान कंपनी यामाहा ने अब 21वीं सदी में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत ने लॉन्च कर दिया है बहुत ही कम कीमत में और शानदार माइलेज के साथ आपको देखने को मिलती है और आपके सफर को बनाऐगी और भी शानदार और पापा की परी को नहीं लगेंगे पेट्रोल के पैसे। आईए जानते से स्कूटर के बारे में कैसा क्या है इसमें खास जो हो रही है पूरे भारत में इसकी चर्चा …

YAMAHA EV FICHURES : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी तगड़ी इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी. बताया जा रहा है इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और इसमें आपको दो रीडिंग मोड , स्टैंडर्ड मोड और Eco मोड देखने को मिलेंगे पूरी हाई स्कूटर पेट्रोल फ्री स्कूटर है , इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको पेट्रोल से छुटकारा मिलने वाला है ।इसमें 35Ah की बड़ी लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी जिसको चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का समय लगेगा. फुल चार्ज के बाद यह बिना रुके 140 किलोमीटर तक चल सकती है.इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे फीचर जैसे इजी रिमूवेबल बैट्री, फास्ट चार्जिंग, 10 इंच के एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लो बैट्री इंडिकेटर, ऑटोमेटिक ब्रेकिंग सिस्टम, अंदर सेट स्टोरेज और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलेगा. बताया जा रहा है कि इस स्कूटर की बैटरी पर आपको 4 साल की वारंटी देखने को मिलेगी.

READ MORE : http://स्पेशल एडिशन के साथ लोगों को दीवाना बना रही TVS Apache RTR 200 4V, मिल रहे आधुनिक फीचर्स

YAMAHA EV PRICE : सबसे मुख्य बिंदु पर आ जाते की स्कूटर की कीमत के बारे में जानते कहां जा रहा है इस स्कूटर की कीमत बहुत ही कमहो सकती है जिसे एक आम आदमी भी इस स्कूटर को खरीदने की औकात रख सके कंपनी के तरफ से कहा गया है कि इस स्कूटर को अगस्त महीने में लॉन्च करेंगे इस स्कूटर की कीमत 70000 रुपए मात्रा हो सकती है जो की बहुत ही सस्ती और अच्छी स्कूटर है ।

Royal Enfield इस दिवाली अपने घर ले आइये नंबर वन बाइक रॉयल एनफील्ड नए फीचर्स के साथ ..

 Royal Enfield :   नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के युवाओं की पहली पसंद पापा की परी से लेकर,बच्चे बच्चे , की पहली पसंद रॉयल एनफील्ड बाइक के बारे में रॉयल एनफील्ड ने भारत के इतिहास रच दिया है, मात्र एक महीने में सबसे ज्यादा बाइक बिकने का रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया है । जानते हैं कब कैसे और क्यू ?

 Royal Enfield :  भारत में जून महीने में रॉयल एनफील्ड ने दो पहिया वाहनों में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है सबसे ज्यादा बाइक बेचने का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है क्लासिक 350 और बुलेट 350 मॉडल ने जून में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। इनकी बिक्री के कारण ही रॉयल एनफील्ड इस रिकॉर्ड तक पहुंच पाई है। इन दोनों मॉडलों को भारतीय बाजार में बेहद पसंद किया जाता है। इसका क्लासिक लुक और दमदार इंजन लोगों को आकर्षित करता है। युवाओं की पहली पसंद भी बन चुका है , बाइक की डिमांड भारतीय दो पहिया वाहनों में बढ़ते जा रही है.

READ MORE : http://स्पेशल एडिशन के साथ लोगों को दीवाना बना रही TVS Apache RTR 200 4V, मिल रहे आधुनिक फीचर्स

Royal Enfield :  रॉयल एनफील्ड जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक गुरिल्ला 450 लॉन्च करने जा रही है। यह बाइक हिमालयन 450 पर बेस्ड होगी। लेकिन, हिमालयन एक एडवेंचर टूरर होने के बजाय गुरिल्ला एक रोडस्टर बाइक होगी। दोनों बाइक में कई समानताएं होंगी, लेकिन कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। कहां जा रहा है कि यह भाई फिर एक बार रॉयल एनफील्ड को साथ में आसमान में पहुंचा देंगे लॉन्चिंग से पहले ही या बाइक की डिमांड लगातार बढ़ते जा रही है और लोग बेसब्री से बाइक की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं , इसके फीचर्स ऐसे हैं जो किसी भी बाइक में देखने को नहीं मिलते हैं सबसे धांसू बाइक लूक ऐसा की देखते ही इस बाइक को खरीदने का मन करता है ।

Hero HF Deluxe इस दिवाली अपने घर ले आइये सबसे अधिक बिकने वाली सबसे शानदार और फेमस ,बाइक आपके बजट में .

Hero HF Deluxe : नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इस ब्लॉक में हीरो की सबसे दमदार और माइलेज का बाप जो आपका सफर को सुहाना और कम पेट्रोल में ज्यादा माइलेज दे सके आज मैं आपको बताने जा रहे हैं हीरो एचएफ डीलक्स की पूरी A TO Z जानकारी आसान शब्दों में हीरो काफी अच्छी बाइक बनाती है। हीरो स्प्लेंडर प्लस, हीरो एचएफ डीलक्स, हीरो ग्लैमर और नई लॉन्च हुई मावेरिक इस लिस्ट में शामिल है।

Hero HF Deluxe : भारतीय लोग अगर किसी बाइक पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं तो वह हीरो की बाइक पर भरोसे का नाम है हीरो एचएफ डीलक्स जब बात लोगों को भरोसे की होती है तो वहां सबसे पहले हीरो स्प्लेंडर प्लस का नाम आता है। लेकिन अगर आपके पास स्प्लेंडर खरीदने का बजट नहीं हो तो आप एचएफ डीलक्स भी खरीद सकते हैं। यह एक जबरदस्त बाइक है जो काफी अच्छा माइलेज देती है। यह बाइक भारत में हर साल लाखों बाइक बिकती है और दो पहिया वाहनों में सबसे ज्यादा बाइक बिकने वाली नंबर वन कंपनी है ।

Hero HF Deluxe fichures : भारत में कोई भी बाइक को लेने से पहले भारतीय लोग सबसे पहले इंजन पर ध्यान देते हैं कि इंजन कितने सीसी का है इस बाइक में आपको 97 सीसी का एक पावरफुल इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 7 पीएस का पावर और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इतने कम पावर वाली यह बाइक काफी अच्छा माइलेज देती है। इसके द्वारा आपको 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। हालांकि भारतीय सड़क के लिए यह पावर काफी अच्छी है।

READ MORE : http://अब इस दिवाली ऑफर्स के साथ घर लाएं Bajaj Pulsar 125 , मिल रहे धाकड़ फीचर्स

Hero HF Deluxe price : भारत में इस बाइक की कीमत की बात करें तो यह बाइक आपको अब बात करें इसकी कीमत की तो यह तकरीबन ₹70,000 की ऑन रोड कीमत पर आती है जो कई लोगों के लिए काफी ज्यादा हो सकती है। सबसे दमदार बाइक और किफायती बाइक में से एक है इससे सस्ती और इससे दमदार बाइक आपको ऑटो सेक्टर में देखने को नहीं मिलेंगे ।

Nokia का 5G Smartphone : इस दिवाली बैंड बजाने आ गया NOKIA की 7000 MH की पावरफुल बैटरी पिकअप और दमदार फीचर के साथ आधुनिक युग में नये अवतार में…

Nokia का 5G Smartphone : नमस्कार दोस्तों स्वागत है हमारे आज के नए आर्टिकल में हम आपको आज बताने जा रहे हैं पापा मम्मी के जमाने का यह सबसे पुराना फोन 21वीं शदी में अपने आप को कैसे अपडेट किया और मार्केट में इस फोन को कैसे लगातार डिमांड बन रही है और इस फोन में ऐसा क्या है खास जो भारतीय लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है और बैटरी पिकअप और पूरी A TO Z जानकारी आसान शब्दों में..

 Nokia कैमरा : आजकल के युवा सबसे पहले किसी भी फोन को लेने से पहले कैमरे की क्वालिटी चेक करते हैं ,हम आपको सबसे पहले इस मोबाइल के कैमरे के बारे में बताने जा रहे इस मोबाइल के कैमरा क्वालिटी के बात करें तो इसमें रियर कैमरा 200 मेगापिक्सल का दिया जाता है जो आपको बेहतर कैमरा क्वालिटी देता है इसके साथ में दो मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया जाता है फ्रंट में बात करें कैमरा की तो फ्रंट कैमरा 64 मेगापिक्सल का दिया जाता है जिससे आप बेहतरीन सेल्फी में वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं इसमें 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का भी फीचर मिल जाता है .

 Launch & Price
नोकिया के इस शानदार 5G मोबाइल के लांचिंग के बारे में बात करें तो यह मोबाइल संभव है दिसंबर से लेकर जनवरी के महीने तक लांच किया जाने की संभावना है बताया जा रहा है कि यह मोबाइल की कीमत है लगभग 10000 से लेकर 15000 के मध्य सही जा सकती है लेकिन अगर आप इस मोबाइल को आप ऑफर के दौरान खरीदने हैं तो इस मोबाइल को आप आसानी से 8000 से लेकर 11000 के प्राइस रेंज में खरीद पाएंगे बता दे कि इस मोबाइल को खरीदने के लिए एमी ऑप्शन भी दिया गया है जिसमें आप मात्र ₹5000 देकर ही है इस मोबाइल को खरीद सकते हैं.

 Read more : http://धांसू कैमरा क्वालिटी के साथ पेश हुआ Oppo F27 5G , लड़कियों को कर रहा दीवाना

इस फोन के आधुनिक फीचर्स के बारे में जानते हैं , इसमें ऐसा क्या है, नए फीचर्स जो इस फोन की लगातार डिमांड बढ़ते जा रही है 5G मोबाइल में आपको 6.6 इंच का बहुत ही चमचमाता डिस्प्ले देखने को मिलता है जिसमें आपको 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया जाता है इस मोबाइल की डिस्प्ले में एक और खास बात है इसके अंदर आपको अमोलेड डिस्पले दिया जाता है जिससे आप 4K वीडियो आसानी से देख पाएंगे.