2022 मे कौन कौन सी फिल्में आ रही हैं देखिए। Upcoming Bollywood movies in 2022

कौनसी फिल्मे चल रही है। और कौन सी मूवीस आने वाली हैं, Upcoming Bollywood movies list 2022 Bollywood movies name (skymovieshd) 

Upcoming Bollywood movies download 2022, bollywood movies list 2022


Upcoming Bollywood movies 2022- नव वर्ष शुरू हो गया है इस साल बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्में पर्दे पर आने वाली है जो की बहुत ही शानदार होगी जिनके अंदर आपको रोमांस, action, राजनीति, थ्रिलर सब कुछ देखने को मिलेगा।

2022 bollywood के लिए वरदान साबित होने वाला है यहां पर दर्शकों को बॉलीवुड का बहुत ही शानदार प्रदर्शन देखने को मिलेगा। 

और आज हम इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं कि bollywood 2022 कौन-कौन सी मूवी लाने जा रहा है और कौन सी movie कब और कहां रिलीज होने वाली है और मूवीस का नाम क्या है 

इस सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिल जाएगी फिर आप बड़ी आसानी से movies आने की डेट और नाम याद रख सकते हैं और मूवी का लुफ्त उठा सकते हैं आइए जानते हैं बॉलीवुड में आने वाली है movies कौन-कौन सी हैं। 

सबसे पहले हम आपको बता देते हैं कि 2022 में कौन-कौन सी मूवी रिलीज होंगी फिर हम आपको मूवीस की डिटेल बताएंगे आइए जानते हैं 2022 में आने वाली मूवीस के नाम।

2022 upcoming Bollywood movies name 

गंगूबाई काठियाबाड़ी 06-जनवरी
आरआरआर 07-जनवरी
राधे श्याम 14-जनवरी
पृथ्वीराज 21-जनवरी
अटैक 26-जनवरी
लाल सिंह चड्डा 14-फरवरी
जयेशभाई जोरदार 25-फरवरी
बच्चन पांडे 04-मार्च
लव रंजन’s नेक्स्ट 18-मार्च
शमशेर 18-मार्च
भूल भुलैया 2 25-मार्च
अनेक 31-मार्च
राकेट्री:द नम्बी इफ़ेक्ट 01-अप्रैल
धाकड़ 08-अप्रैल
केजीएफ चैप्टर 2 14-अप्रैल
भेड़िया 14-अप्रैल
मेडे 29-अप्रैल
हेरोपंती 2 29-अप्रैल
NO MOVIES मई
मैदान 03-जून
एक विलन रिटर्न 08-जुलाई
आदिपुरुष 11-अगस्त
रक्षा बंधन 11-अगस्त
गरुड़ 15-अगस्त
विक्रम वेधा 30-सितंबर
एनिमल 05-अक्टूबर
राम सेतु 24-अक्टूबर
शेह्ज़दा 04-नवंबर
द गुड महाराजा 17-दिसंबर
गनपत पार्ट – 1 23-दिसंबर

2021 दिसंबर में आने वाली Movies 

तड़प 3-दिसंबर
बॉब बिस्वास 3-दिसंबर
कॉबल्ट ब्लू 3-दिसंबर
चंडीगढ़ करे आशिक़ी 10-दिसंबर
वेल्ले 10-दिसंबर
कोड नेम अब्दुल 10-दिसंबर
83 24-दिसंबर
अतरंगी रे 24-दिसंबर
जर्सी 24-दिसंबर

ऊपर दिखाई गई टेबल के अंदर आपको सभी movies के नाम और उनकी रिलीज होने की तारीख पता चल गई होगी अब जान लेते हैं मूवीस की डिटेल के बारे कौन से महीने में कौन सी फिल्म आ रही है और किस actor की मूवी है और मूवी की story क्या है सब कुछ।

2022 जनवरी में रिलीज होने वाली मूवीस।

1. गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai kathiawadi movie)

कास्ट- अजय देवगन, शांतनु महेश्वरी, पार्थ समंथा, आलिया भट्ट।

मूवी की स्टोरी- गंगूबाई काठियावाड़ी यह मूवी माफिया फिल्म इन मुंबई के ऊपर बनाई गई है और इस मूवी की कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी की बुक से ली गई है, इसमें यह स्टोरी है कि गंगा हर जीवन दास काठियावाड़ी एक लड़की है जो 16 साल की है जिसका जन्म स्थान गुजरात का काठियावाड़ है। गंगा हरजीवन दास को बॉलीवुड में काम करना बहुत पसंद था और साथ ही साथ उनको पढ़ने लिखने में भी बहुत रूचि थी उनको पढ़ना लिखना भी बहुत पसंद था और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए इस मूवी को बनाया गया है और इस मूवी के अंदर स्टोरी को इस तरीके से दर्शाया गया है की लोगों को आसानी से कहानी शुरू से आखरी तक समझ में आ जाए।

2. राधे श्याम (Radhe shyam movie)

कास्ट- सासा चेटरी साथियान, कुणाल रॉय कपूर, भाग्यश्री मुरली शर्मा, प्रभास, सचिन खेडेकर, पूजा हेगड़े, प्रियदर्शी पुलीकोंडा। 

मूवी की स्टोरी- यह एक भारतीय तेलुगू मूवी है जोकि रोमांटिक है यह मूवी राधा कृष्ण कुमार के द्वारा लिखी गई है जिसके अंदर आपको पूजा हेगड़े और प्रभास मेन रोल करते हुए नजर आएंगे इस मूवी की स्टोरी आपको बाहुबली के जैसी मेल खाती नजर आएगी और साथ ही साथ इस मूवी के अंदर आपको रोमांस बहुत अच्छा देखने को मिलेगा क्योंकि Prabhas ने बहुत अच्छा रोल निभाया है। 

3. आर आर आर (RRR)

कास्ट – आलिया भट्ट, राम चरण, अजय देवगन, जूनियर एनआरटी, सिया चरण

मूवी की स्टोरी – यह मूवी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम जोगी बहुत ही प्रसिद्ध भारतीय क्रांतिकारी के जीवन पर आधारित है यह हिस्टोरिकल मूवी है। और राजामौली द्वारा इस मूवी का निर्देशन किया गया है, इस मूवी को बनाने में 400 करोड रुपए का बजट आया है।

4. पृथ्वीराज (Prithviraj movie)

कास्ट- आशुतोष राणा, मुनासिब चिल्लर, अक्षय कुमार, सोनू सूद, संजय दत्त

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे यह मूवी पृथ्वीराज चौहान के सत्य जीवन पर आधारित है यह एक स्टोरीकल ड्रामा मूवी है और इस मूवी में सोनू सूद, मुनासिब चिल्लर और संजय दत्त एवं आशुतोष राणा की भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है, जो लोगों को बहुत ही प्रभावित करने वाली है। 

5. अटैक (Attack Movie)

कास्ट- राकुल प्रीत सिंह, जैकलिन, जॉन इब्राहिम

मूवी की स्टोरी- अटैक मूवी को लक्ष्यराज आनंद द्वारा निर्देशन किया गया है यह एक एक्शन फिल्म है लक्ष्यराज आनंद इस फिल्म के साथ डेब्यू कर रहे हैं इस फिल्म के अंदर आपको राकुल प्रीत सिंह, जैकलिन और जॉन इब्राहिम मेन किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। 

2022 फरवरी में रिलीज होने वाली मूवी।


6. लाल सिंह चड्ढा (Lal singh chaddha)

कास्ट- करीना कपूर खान, आमिर खान, योगी बाबू

मूवी की स्टोरी- यह फॉरेस्ट गंप अमेरिकी फिल्म की कहानी पर बनाई गई है। यह फिल्म दर्शाए की बाबरी मस्जिद के विध्वंस को और ब्लू स्टार ऑपरेशन को। इस फिल्म के अंदर सीख किरदार आमिर खान निभाएंगे। और करीना कपूर उनकी प्रेमिका होने का रोल निभाएंगे और इस कहानी की स्टोरी को इस तरह से रेडी किया गया है कि किसी की भावना को ठेस ना पहुंचे इसमें इस तथ्य पर बहुत ही बारीकी से ध्यान दिया गया है।

7. जयेशभाई जोरदार ( Jayesh bhai jordar movie)

कास्ट- बोमन ईरानी, शालिनी पांडे, रत्न पाठक शाह, रणवीर सिंह।

मूवी की स्टोरी- यह फिल्म जयेश भाई जोरदार bollywood drama फिल्म पर आधारित है जिसको दिव्यांग ठक्कर ने निर्देशित किया है। और इस फिल्म के अंदर आपको शालिनी पांडे और रणवीर सिंह लीड रोल करते हुए नजर आएंगे। रणवीर सिंह यहां पर जयेश भाई जोरदार का रोल निभाएंगे जो कि एक गुजराती होंगे। इस गाने की स्टोरी को एकदम सिंपल और शानदार रखा गया है जिससे लोगों को बहुत पसंद आएगी और लोग इसका आनंद उठा सकेंगे।

2022 मार्च में रिलीज होने वाली मूवीस।

8. बच्चन पांडे (Bachchan Pandey Movie)

कास्ट- अभिमन्यु सिंह, प्रतिक बब्बर, पंकज त्रिपाठी, जैकलिन, कीर्ति सेनन, अरशद बर्शी, अक्षय कुमार।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको अक्षय कुमार एक नए लुक के साथ आपको देखने को मिलेंगे और इस फिल्म के अंदर कीर्ति सैनी मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आएंगे और बाकी की सभी कास्ट सहायक रोल करते हुए नजर आएंगे।

9. लव रंजन नेक्स्ट (Love ranjan next movie)

कास्ट- बोनी कपूर, श्रद्धा कपूर, रणवीर कपूर, डिंपल कपाड़िया।

मूवी की स्टोरी- भारतीय bollywood industry के बहुत ही मशहूर लव रंजन इसके निर्देशक हैं। और इन्होंने प्यार का पंचनामा इत्यादि मूवीस का भी निर्देशन किया है। और श्रद्धा कपूर स्टार कास्ट और रणबीर कपूर के साथ वह इस वर्ष मार्च महीने में एक फिल्म लेकर आ रहे हैं उस फिल्म का नाम अभी release से नहीं किया गया है।

10. शमशेरा (Shamshera movie)

कास्ट- संजय दत्त, रोनित रॉय, रणबीर कपूर, वाणी कपूर।

मूवी की स्टोरी- शमशेरा वर्ष 2022 की एक एक्शन मूवी है जिसके अंदर आपको वाणी कपूर रणबीर कपूर और संजय दत्त देखने को मिलेंगे। और इस film को तैयार किया गया है यशराज बैनर द्वारा। आपकी जानकारी के लिए बता देगी सन अट्ठारह सौ मैं जनजाति डकैत के बारे में है। जिसने अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी और उनसे लोहा मनवाया। और इस फिल्म के अंदर आपको मुख्य किरदार रणवीर कपूर करते दिखाई देंगे जोकि शमशेरा और उनके पिता का रोल करेंगे और इस फिल्म के अंदर वाणी कपूर एक नृत्यकी के रूप में देखने को मिलेगी। यह फिल्म बताई जा रही है कि देखने में बहुत अच्छी होगी।

11. भूल भुलैया 2 (Bhool bhulaiyaa 2 Movie)

कास्ट- कियारा आडवाणी, तब्बू, कार्तिक आर्यन

मूवी की स्टोरी- 2007 मैं एक हॉरर फिल्म रिलीज हुई थी जो कि अपने टाइम की सुपर हिट रही थी और इस फिल्म का नाम था भूल भुलैया और इसी फिल्म का सीक्वल इसी वर्ष 2022 के अंदर आने वाला है भूल भुलैया 2 मूवी के अंदर आपको फिर से वही horror, drama, comedy  इत्यादि देखने को मिलेगी।

12. अनेक (Anek movie)

कास्ट- आयुष्मान खुराना

मूवी की स्टोरी- अनेक film आयुष्मान खुराना स्टोरर मूवी है। और आपको बता दें कि इस फिल्म की स्टोरी को अभी तक रिलीज नहीं किया गया है जैसे ही फिल्म की स्टोरी रिलीज होगी हम आपको अपडेट कर देंगे।

2022 अप्रैल में आने वाली मूवी।

13. रॉकेट्री द नंबी इफैक्ट्स (Rocketry the nambi effect movie)

कास्ट- माधवन सिमरन, आर

मूवी की स्टोरी- यह मूवी वैज्ञानिक नबी नारायण की जिंदगी पर आधारित है जो भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व वैज्ञानिक थे। और यह एक biographical drama movie है। और नारायण जी एक एयर फोर्स इंजीनियर भी थे। इस फिल्म के अंदर आपको नारायण जी की जीवनी स्टोरी बताई जाएगी जब उनके ऊपर जासूसी का आरोप लगाया गया था। और आपको बता दें कि यह फिल्म नहीं केवल हिंदी में बल्कि मलयालम कन्नड़ अंग्रेजी तमिल और हिंदी सभी भाषा में रिलीज होगी।

14- धाकड़ (Dhakad Movie)

कास्ट- दिव्या दत्ता, अर्जुन रामपाल, कंगना रनौत।

मूवी की स्टोरी- आपको बता दें कि इस फिल्म की स्टोरी को भी अभी तक पब्लिश नहीं किया गया है इसके लिए माफी चाहता हूं, जब भी इस मूवी की story अपडेट हो जाएगी सबसे पहले हम आपको अपडेट कर देंगे, लेकिन आपकी जानकारी के लिए इतना जरूर बता सकते हैं कि इस movie के अंदर अर्जुन रामपाल कंगना रनौत और दिव्या दत्ता लीड रोल करते नजर आए।

15. केजीएफ चैप्टर 2 (KGF chepter 2 Movie)

कास्ट- यश, अनंतनाग, श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त, मालविका अविनाश।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर यह आपको लीड रोल में देखने को मिलेंगे वह अपनी मां से मरते हुए वादा करते हैं कि वह गरीब इंसान को कभी नहीं मारेगा। जिसकी झलक आपको दूसरे भाग में देखने को मिलेगी क्योंकि ऐसा हम इसलिए बता रहे हैं कि यह आप टीचर मैं पहले भी देख चुके हैं आपने देखा होगा केजीएफ में रॉकी गरीबों की सहायता करते हैं और उनका मसीहा बने नजर आते हैं और आपको बता दें कि इस फिल्म के आखिरी में आपको संजय दत्त का किरदार भी देखने को मिलेगा और इन दोनों के बीच बराबर की टक्कर मैं आपको देखने को मिलेगी।

16. भेड़िया (Bhediya Movie)

कास्ट- अभिषेक बैनर्जी, कृति सेनन, दीपक डोबरियाल, वरुण धवन।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको कृति सेनन और वरुण धवन मेन रोल करते हुए नजर आएंगे इस मूवी की स्टोरी को भी अभी तक रिलीज नहीं किया गया है।

17. मई डे (May day Movie)

कास्ट- आकांक्षा सिंह, अजय नागर, रकुल प्रीत सिंह, अजय देवगन, बोमन ईरानी, अंगिरा धार, अमिताभ बच्चन।

मूवी की स्टोरी- यह एक ड्रामा मूवी होगी और अजय देवगन द्वारा इस मूवी का डायरेक्शन और प्रोडक्शन किया जा रहा है और इस मूवी के अंदर मुख्य रोल होगा अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह का और इस मूवी के अंदर आपको फेमस यूट्यूब और carry minati (ajay nagar) भी देखने को मिलेंगे यह मूवी बहुत ही अच्छी होगी यह अंदाजा लगाया जा रहा है।

18. हीरोपंती 2 (Heropanti 2 movie)

कास्ट- तारा सुतारिया, टाइगर श्रॉफ

मूवी की स्टोरी- हिरोपंती 2 जो कि 2022 में आने वाली है यह मूवी 2014 में आई हिरोपंती मूवी का दूसरा भाग होगा जोकि हीरोपंती 2 है। इस मूवी के अंदर आपको action, romance बहुत अच्छा देखने को मिलेगा टाइगर श्रॉफ इस मूवी के अंदर एक्शन और रोमांस का अच्छा तरीका लगाने वाले हैं अगर आप भी रोमांस एक्शन मूवी देखने के शौकीन हैं तो यह मूवी आपके लिए बहुत अच्छी साबित होगी।

2022 मई में रिलीज होने वाली मूवीज।

आपको बता दें कि इस महीने के अंदर कोई भी मूवी रिलीज नहीं होगी क्योंकि अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है जैसे ही इस महीने में रिलीज होने वाली मूवीस की जानकारी हमको मिलेगी हम तुरंत यहां पर अपडेट कर देंगे।

2022 जून में रिलीज होने वाली मूवीस।

19. मैदान (Maidaan movie)

कास्ट- प्रियमणि, अजय देवगन

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग की स्टोरी को प्रदर्शित किया जाएगा। जोकि मोहम्मद और कोच सैयद अब्दुल रहीम की स्टोरी होगी। इस film के अंदर अजय देवगन अब्दुल रहीम की भूमिका निभाने वाले हैं। इसी वजह से इस मूवी के अंदर आपको फुटबॉल मैच दिखेगा।

2022 जुलाई में रिलीज होने वाली मूवीज। 

20. एक विलन रिटर्न (Ek villain return movie)

कास्ट- दिशा पटानी, अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया, जॉन इब्राहिम।

मूवी की स्टोरी- आपको पता ही होगा कि सन 2014 में श्रद्धा कपूर और सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक विलन मूवी आई थी जो भी एक थ्रिलर ड्रामा मूवी थी और उस मूवी के अंदर लव स्टोरी को प्रदर्शित किया गया था। और इसी मूवी का सीक्वल लेकर यह मूवी एक विलन रिटर्न पर्दे पर आने वाली है और इस मूवी के अंदर जॉन इब्राहिम दिशा पटानी अर्जुन कपूर तारा सुतारिया का मुख्य रोल होगा।

2022 अगस्त में रिलीज होने वाली मूवीस।

21. आदिपुरुष (Adipurush Movie)

कास्ट- सनी सिंह, सैफ अली खान, प्रभास, कृति सेनन।

मूवी की स्टोरी- आप Superstar Prabhas को तो भली-भांति जानते ही होंगे प्रभास जैसे हीरो का नाम आते ही हमारे मन के अंदर बाहुबली जैसी बड़ी बजट वाली मूवी की छवि आ जाती है जो की बहुत ही सुपर डुपर हिट मूवी थी, और इस वर्ष प्रभास आदि पुरुष नामक मूवी में आपको देखने को मिलेंगे और यह मूवी रामायण पर आधारित होगी और इस मूवी के अंदर कीर्ति सेनन सीता और प्रभास राम और सैफ अली खान लंकेश का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे और यह एक 3D मूवी होगी जो कि साल की सबसे ज्यादा और सबसे बड़े बजट वाली मूवी होगी जो आपको तेलुगू और हिंदी दोनों भाषाओं में देखने को मिलेगी।

22. रक्षाबंधन (Rakshabandhan movie)

कास्ट- भूमि पेडनेकर, अक्षय कुमार

मूवी की स्टोरी- भूमि पेडणेकर और अक्षय कुमार इस मूवी के अंदर आपको दूसरी बार बड़े पर्दे पर नजर आएंगे, इस मूवी से पहले आपने इनको टॉयलेट मूवी में भी देखा होगा और इस वर्ष आने वाली रक्षा बंधन मूवी के अंदर आपको यह दोनों भाई बहन का रोल करते हुए नजर आएंगे और इस मूवी की कहानी इसके नाम रक्षाबंधन पर आधारित होगी।

2022 सितंबर में रिलीज होने वाली मूवीस।

23. गरुड़ (Garud Movie)

कास्ट- आशिका रंगनाथ, ऐंद्रिता राय, सिद्धार्थ महेश।

मूवी की स्टोरी- यह मूवी एक action कन्नड़ मूवी होगी, अभी इस मूवी के बारे में और इस मूवी की स्टोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है हम तो यह मूवी कन्नड़ भाषा के साथ हिंदी भाषा में भी आपको देखने को मिलेगी और इस मूवी को निर्देशित किया गया है धनकुमार के द्वारा, और बिजे राजा रेड्डी द्वारा इस मूवी को निर्मित किया जाएगा।

24. विक्रम वेधा (Vikram vedha Movie)

कास्ट- राधिका आप्टे, सैफ अली खान, ह्रितिक रोशन। 

मूवी की स्टोरी- इस मूवी की स्टोरी को भी अभी बताया नहीं गया है इस मूवी की स्टोरी को जल्द ही निर्देशित किया जाएगा इस मूवी के अंदर आपको सैफ अली खान ह्रितिक रोशन राधिका आप्टे लीड रोल में देखने को मिलेंगे।

2022 अक्टूबर में रिलीज होने वाली मूवीस।

25. एनिमल (Animal movie)

कास्ट- बॉबी देओल, परिणीति चोपड़ा, रणबीर कपूर, अनिल कपूर।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको परिणीति चोपड़ा और रणवीर कपूर मेन रोल निभाते हुए नजर आएंगे, और क्षमा चाहते हैं, इस मूवी की कहानी को भी अभी तक publish नहीं किया गया है।

26. रामसेतु (Ram setu movie)

कास्ट- नुसरत भरुचा, जैकलिन, अक्षय कुमार।

मूवी की स्टोरी- अभिषेक शर्मा द्वारा इस मूवी का निर्देशन किया गया है और इस मूवी का निर्माण विक्रम मल्होत्रा और अरुण पाटिया के द्वारा किया गया है इस मूवी के अंदर आपको जैकलिन और अक्षय कुमार मुख्य रोल में नजर आएंगे, इस मूवी की कहानी को भी अभी तक पब्लिश नहीं किया गया है।

2022 नवंबर में रिलीज होने वाली मूवीस।


27. शेह्ज़दा (Shehzada Movie)

कास्ट- सचिन खेडेकर, मनीषा कोइराला, कृति सेनन, रोनित रॉय, परेश रावल, कार्तिक आर्यन।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी की स्टोरी को भी अभी तक निर्देशक द्वारा नहीं बताया गया है जैसे ही कोई update है कि हम आपको तुरंत अपडेट कर देंगे।

2022 दिसंबर में रिलीज होने वाली मूवीस।

28. द गुड महाराजा (The Good maharaja movie)

कास्ट- प्रीति जिंटा, शरद कपूर, गुलशन ग्रोवर, ध्रुव वर्मा, संजय दत्त।

मूवी की स्टोरी- इस फिल्म की स्टोरी पोलीस युद्ध महाकाव्य पर आधारित है यह मूवी भी एक बड़े बजट की मूवी हो सकती हैं जोकि बहुत ही शानदार प्रदर्शन दिखाएगी। 

29. गणपत पार्ट 1 (Ganpat part 1 movie)

कास्ट- कृति सेनन, टाइगर श्रॉफ

मूवी की स्टोरी- यह मूवी भी एक Bollywood drama action movies होगी, और विकास बहल द्वारा इस मूवी का निर्देशन किया गया है इस मूवी के अंदर आपको कृति सेनन और टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदार करते हुए नजर आएंगे और यह मूवी आपको वर्ष के आखिर में सिनेमाघरों में देखने को मिल जाएगी।

आइए यह भी जानते हैं की 2021 दिसंबर में रिलीज होने वाली मूवीस कौन-कौन सी हैं। 

1. तड़प (Tadap movie)

कास्ट- सौरभ शुक्ला, तारा सुतारिया, अहान शेट्टी, कुमुद मिश्रा।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको एक्शन रोमांस अच्छे से देखने को मिलेगा इस मूवी के अंदर आपको superstar सुनील शेट्टी के बेटे लीड रोल करते हुए नजर आएंगे यह मूवी आपको अपने नजदीकी सिनेमाघरों में देखने को मिल जाएगी।

2. बॉब बिस्वास (Bob biswas movie)

कास्ट- रोनित अरोरा, चित्रगंदा सीन, अभिषेक बच्चन, टीना देसाई।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको मुख्य किरदार अभिषेक बच्चन का देखने को मिलेगा जो आपको एक नए लुक में नजर आएंगे और इनके साथ आपको चित्र गंदा सिंह भी रोल करती नजर आएंगी यह फिल्म एक क्राइम थ्रिलर फिल्म होगी। और दिया अन्नपूर्णा घोष द्वारा इस मूवी को निर्देशित किया जाएगा और इस मूवी का प्रीमियर आपको Zee5 OTT प्लेटफार्म के अंदर देखने को मिल जाएगा।

2. कोबाल्ट ब्लू (Cobalt blue movie)

कास्ट- अंजली सिवारमन, नीले मेहदले, प्रतीक बब्बर।

मूवी की स्टोरी- मूवी का निर्देशन, प्ले राइटर सचिन कुंडलकर और स्क्रीन्राइटर द्वारा लिखी गई एक्स फिक्शनल ड्रामा नवेल पर आधारित होगी। जो कि साल 2013 में लिखी गई थी, इस फिल्म के अंदर दो भाइयों की स्टोरी आपको देखने को मिलेगी जिनको एक ही लड़की से प्यार हो जाता है जो कि उनके घर में एक पेइंग गेस्ट के तौर पर रहती है यह मूवी भी आपको दिसंबर महीने में सिनेमाघरों में देखने को मिलेगी।

3. चंडीगढ़ करे आशिकी (Chandigarh kare Aashiqui movie)

कास्ट- वाणी कपूर, आयुष्मान खुराना।

मूवी की स्टोरी- यह इस वर्ष आने वाली बॉलीवुड की ड्रामा रोमांस मूवी है इस मूवी के अंदर आपको romance और comedy का भरपूर ड्रामा देखने को मिलेगा जो कि आयुष्मान खुराना द्वारा किया जाएगा यह कहानी एक बहुत ही शानदार तरीके से तैयार की गई है इस मूवी के अंदर आपको एक छोटे शहर की कहानी देखने को मिलेगी।

4. वेल्ले (Velle movie)

कास्ट- अनन्या सिंह, करण देओल, अभय देओल।

मूवी की स्टोरी- इस मूवी के अंदर आपको famous bollywood star सनी देओल के बेटे करण देओल देखने को मिलेंगे और इन्हीं के साथ आपको अभय देओल भी रोल करते हुए नजर आएंगे, अभय देओल और करण देवल यह दोनों आपको इस मूवी के अंदर मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आएंगे यह मूवी आप दिसंबर महीने में सिनेमाघरों में आसानी से देख सकते हैं।

5. कोड नेम अब्दुल (Code name Abdul movie)

कास्ट- तनीषा मुखर्जी।

मूवी की स्टोरी- यह मूवी भी एक स्पाई थ्रिलर मूवी है, और ईश्वर गुतुरु द्वारा इस मूवी को निर्देशित किया गया है। और इस मूवी के अंदर आपको तनीषा मुखर्जी जोकि काजोल की बहन है वह मुख्य किरदार करती हुई नजर आएंगे यह फिल्म भी आप अपने नजदीकी cinema hall में जाकर देख सकते हैं।

6. 83 (Eighty three movie)

कास्ट- पंकज त्रिपाठी, बोमन ईरानी, जतिन समामा, आदित्य कोठारे, पाटिल चिराग, साहिल खट्टर, अमृता पुरी, हेंडी संधू, अम्मी विर्क, जीवा, ताहिर राज, साकिब, सलीम, दीपिका पादुकोण और रणवीर कपूर।

मूवी की स्टोरी- यह मूवी इस वर्ष की ड्रामा बायोग्राफिकल मूवी है, और यह मूवी कपिल देव जी के जीवन पर आधारित आधारित है, इस मूवी के अंदर आपको रणवीर सिंह लीड रोल में नजर आएंगे जो कि कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं इस मूवी के अंदर कपिल देव की 1983 वर्ल्ड कप की जर्नी को दिखाया गया है, जो भी एक बहुत ही शानदार मूवी होगी और आपको देखकर भी शायद अच्छा लगेगा।

7. अतरंगी रे (Atrangi re movie)

कास्ट- डिंपल हयाठी, जीशान मोहम्मद अय्यूब, अक्षय कुमार, सारा अली, धनुष।

मूवी की स्टोरी- यह मूवी एक Drama Romantic Movie होगी इस मूवी के अंदर आपको धनुष सरा अली खान और अक्षय कुमार मुख्य किरदार करते हुए नजर आएंगे इस मूवी के अंदर आपको इन तीनों को पहली बार देखने का मौका मिलेगा और यह मूवी disney plus hotstar पर दिखाई जाएगी।

8. जर्सी (Jersey movie)

कास्ट- पंकज कपूर, मृणाल ठाकुर, रोनित कामरा, शाहिद कपूर।

मूवी की स्टोरी- यह मूवी एक sport drama movie होगी जोकि साल 2019 में आई हुई एक तेलुगू मूवी की रीमेक होगी। इस मूवी के अंदर आपको मृणाल ठाकुर और शाहिद कपूर मौके की धार करते हुए नजर आएंगे और यह मूवी भी आपको न्यू ईयर आपके सिनेमा हॉल में देखने को मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें। 

  1. Filmywap website se Movies download kaise kare.

निष्कर्ष।

उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी upcoming Bollywood movies in 2022 आपको पसंद आई होगी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह जानकारी कैसी लगी।

Leave a Comment