Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 5 तरीके।

Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके।

Movie Kaise Download Karen यह बहुत से search करते है क्योंकि हर कोई cinema hall जाकर या Online video streaming platform जैसे- Netflix, Amazon prime, MX player, Hotstar आदि के सब्सक्रिप्शन लेने में सक्षम नहीं होता। esiliye यहां हमने फ्री Download Movies एवं Shows करने ऐसे 100% काम करने वाले Tarike बताये है जहां से आप अपनी manpansd किसी भी movie या shows को फ्री में कभी भी किसी भी समय download करके offline देख सकते है।

पहले के मुकाबले आज movie देखने का तरीका काफी badal चूका है पहले हम cinema hall जाकर movie देखते थे, पर आज हम अपने mobile या laptop पर New Release Movies, Web Series और TV Shows, OTT Series इत्यादि देख सकते है। हालाँकि कुछ versh पहले हम आसानी से Torrent Sites जैसे- 1337x, Apne TV, Extramovies से मुफ्त में films download करके offline देख सकते थे, लेकिन अब sarkar द्वारा नियमों को सख्त कर देने के कारण internet से Free Movie Download करना इतना Aasan नहीं रह गया है।

इसलिए इसी मुश्किल को aasan करने के लिए हम apke लिए Movie Download Karne Ka Asan Tarika लेकर आये है, जहां से आप Free में Movies, Web Shows, OTT Series इत्यादि download करके अपने free समय में देखने का मजा ले पाएंगे। बिना time गवाए शुरू करते है और जानते है कि Free Movie Download Sites For Mobile कौन सी है या Torrent साइट से मूवी कैसे download करते है (How to Download Movies) आदि।

Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके।

अगर आप अपनी manpansd movie, web series, या OTT शोज आदि Free में देखना चाहते है तो इसके लिए apke पास तीन तरीकें है: Torrent Website से movie डाउनलोड करना, थर्ड-पार्टी movie downloading app से मूवी देखना एवं यूट्यूब के जरिये movie या शोज देखना। ये तीनों ही तरीके फिल्में एवं latest web shows देखने एवं उन्हें download करने के लिए sabse कारगर उपायों में से एक है।

1. Bittorrent से Movie Download कैसे करें

हम आपको movie download करने का एक software बता रहे है। जिसका नाम है Bittorrent और इसका use करने के लिए आपको इसे अपने device में डाउनलोड करना होगा –

  • डाउनलोड करे: सबसे पहले इस सॉफ्टवेर Download Bittorrent को डाउनलोड करे।
  • इनस्टॉल करे: डाउनलोड करने के बाद अब इसे इनस्टॉल कर ले।
  • मूवी सर्च करे: अब इसे ओपन करे और आपको जो भी मूवी डाउनलोड करना है सर्च बॉक्स में उस मूवी का नाम डाले और सर्च करे।
  • सेव करे: सर्च होने पर मूवी पर क्लिक करे। अब मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी। अब आप जहाँ पर भी मूवी सेव करना चाहे वहां मूवी को सेव कर ले। अब उस पर डबल क्लिक करे और वो ओपन हो जाएगी, और आपके डिफ़ॉल्ट मीडिया प्लेयर में चलने लगेगी। 

2. Laptop Me Movie Kaise Download Kare

यदि आप अपने laptop में movie download कैसे करें के बारे में जानना chahate है तो हम आपको Movie Download Karne Ki Website बता रहे है जिसकी madad से आप आसानी से कोई भी movie download कर सकते है। बस नीचे दी गई steps को follow करे और अपनी मनपसंद HD Movies Download Free में करें और उसे offline अपने फ्री समय में dekhte का आनंद ले।

  • यूट्यूब पर जाये – सबसे पहले YouTube पर जाए आप जो भी मूवी download करना चाहते है उसकी link कॉपी कर ले।
  • साईट ओपन करे – अब आपको अपने browser में YouTube Video Download search करके Top में जो Site दिख रही है उसे Open करना है.
  • लिंक पेस्ट करे – इस site को ओपन करते ही आपको Youtube videos Download करने के लिए एक box दिखेगा, उस box में मूवी की link को paste कर दे जो आपने कॉपी की है।
  • डाउनलोड करे – अब आपके सामने movie download का बटन दिख रहा है उस पर click करे। और movie download करे, आप मूवी जिस Size में download करना चाहते है जैसे- MP3, MP4, 3GP आदि को Select करके Download कर ले।

तो आप jan गए होंगे कि Laptop Me Movie Kaise Download Karte Hain. इस tarike से आप आसानी से किसी भी movie को download कर सकते है। आप सभी तरह की मूवी को इस Downloader Site की मदद से free में New Movie Download कर सकते है। आप चाहे तो किसी treh का वीडियो या tv show भी इसकी मदद से download कर सकते है।

3. Google Se Movie Kaise Download Kare

दोस्तों यदि आप Google Browser से movie download करना चाहते है तो नीचे दिए गए steps को follow करे। इस तरीके से आप कोई भी movie कैसे download करे के बारे में जान सकते है:

  • Browser में जाये – सबसे पहले Google Browser को अपने Device में open करे।
  • मूवी सर्च करे – अब आप जो भी movie download करना चाहते है उसे Search Box में सर्च करे। Movie का नाम लिखकर movie के आगे किसी भी Torrent Site जैसे- 9xFlix, Tamilrockers, MoviesFlix, 1337x लिखे और सर्च करे, अब आपके सामने वो movie आ जाएगी।
  • डाउनलोड करे – जैसे ही आप movie पर click करते है आपके सामने एक new page ओपन होगा। उसमें सबसे last में जाये। वहां आपको download का option मिलेगा। उस पर क्लिक करे।
  • डाउनलोड ऑप्शन चुने – अब आपके सामने अगले page में 2 option आएँगे Play Online और Download आपको इसमें से Download के option पर click करना है। इसके बाद आप अपने हिसाब से file का नाम भी दे सकते है।

तो दोस्तों इस तरह से आप Google Browser की madad से कोई सी भी movie download कर सकते है। इसके अलावा अगर आप जानना चाहते है कि movie download करने की website कौन सी है? तो उसके बारे में आपको आगे बताया गया है।

मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट

इंटरनेट पर Hollywood, तमिल और Bollywood मूवी डाउनलोड करने की कई सारी website है लेकिन वे सभी Pirated एवं Torrent website है। यदि आप Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam, Kannada Movies के साथ-साथ Web Series, TV Shows download करना चाहते है तो उसके लिए हम आपको कुछ बेहतरीन लोकप्रिय Torrent Sites बता रहे है, jisse आप कोई सी भी मूवीज या shows को free में download करके देख सकते है।

1. Pagalmovies

अगर आप Bollywood Movie देखना pasand करते है तो Pagalmovies Bollywood movies के लिए एक बढ़िया साइट है। इसके अलावा इससे हर तरह की movie download की जा सकती वह भी Free में है। इस site पर आप Hindi Movies के अलावा Hollywood, Tollywood, Gujarati, Punjabi आदि भाषाओं की movie भी download कर सकते है।

2. Khatrimaza

Khatrimaza सबसे Popular Torrent website है जो सभी Latest और Old Movies, TV Shows को free में download करने के लिए प्रदान करती है वह भी Different Format में। साथ इस पर Movies को Categorywise बाँटा गया है जिससे फिल्में download करना आसान हो जाता है।

3. SkymoviesHD

SkymoviesHD इस site की मदद से भी आप Bollywood movies के साथ-साथ अन्य Languages की movie जैसे- South Indian Movies, Telugu, Tamil, Punjabi, Gujarati Movies Download कर सकते है। इस पर आपको Latest Bollywood और Old Bollywood Movies भी मिल जाएगी। नयी movie उपलब्ध होने पर यह site आपको Notify भी करती है।

4. RdxHD

यह एक बहुत ही अच्छी free मूवी download करने की साइट है। अगर आप फ्री HD मूवी Download करना चाहते है तो RdxHD आपके लिए एक best ऑप्शन है। RdxHD साइट पर आपको Bollywood, Hollywood, punjabi, Bangali, Telugu, Marathi, सभी category की movies मिल जाएगी।

5. MkvMoviesPoint

MkvMoviesPoint पर अच्छी Quality के HD Movies को आप कम MB में download कर सकते है। MkvMoviesPoint website पर लेटेस्ट movies update होती रहती है। इस वेबसाइट पर आपको movie का print भी बहुत ही अच्छी Quality में मिलेगा। इस website पर आप tv show भी download कर सकते है, वो भी अच्छी print में।

दोस्तों आप इन site की मदद से अपनी पसंद की किसी भी Bollywood movies को डाउनलोड (Download Movies For Free) कर सकते हो। तो इसमें से आपको जो भी site अच्छी लगे उससे Movie Download Kare और movie के मजे ले।

निष्कर्ष।

Bollywood Movie Kaise Download Kare व Computer Main Movie Kaise Download Kare के जो चार तरीके हमने Apko बताये है उनकी मदद से आप किसी भी Latest Bollywood, Hollywood, Tamil Telugu, South Movies को HD Quality में Download कर सकते है वो भी बिना किसी fee के। अगर आपको भी kisi तरह की Web Shows, TV Shows, OTT Series या Movie Download Karna Hai तो आप हमारे द्वारा bataye गए चारों में से किसी भी option की मदद ले सकते है।

उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी Movie Kaise Download Karen – फ्री मूवी डाउनलोड करने के 4 तरीके। आपको पसंद आई होगी अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो उसको ज्यादा ज्यादा शेयर करें और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह जानकारी कैसी लगी।

यह भी पढ़े।

Leave a Comment